हरियाणा की बेटी का कमाल, 47 मिनट में कर दिए इतने ट्वीट कि रिकॉर्ड बन गया

10/3/2020 3:31:06 PM

रानियां (दीपक): किसी भी क्षेत्र में प्रतिबद्धता एवं संकल्प के साथ कार्य किया जाए तो सफलता हासिल करने से कोई नहीं रोक सकता। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है हरियाणा के रानियां की सिमरन कामरा ने। सिमरन कामरा ने महज 47 मिनट में मोटिवेशनल, हिंदी शेयरो-शायरी, फोटो, वीडियो के 298 ट्वीट कर इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया है। उनकी इस उपलब्धि में चार चांद तब लग जाते हैं, जब ये सभी ट्वीट अपने पूज्य गुरु की शिक्षाओं पर चलते हुए मानव समाज को सकारात्मक दिशा और संदेश देने के लिए किए गए हों। 

एस.एस.सी. केमिस्ट्री और बीएड फाइनल कर रही सिमरन कामरा वर्तमान में एक निजी शिक्षण संस्थान में पढ़ा रही है। इससे पहले यह रिकॉर्ड उत्तर प्रदेश के बागपत निवासी अंकित कुमार के नाम था, जिन्होंने 10 अप्रैल 2020 को एक घंटे में 223 ट्वीट किए थे। इस बारे सिमरन ने बताया कि उन्हें 12 अक्तूबर 2014 से पहले ट्विटर के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। ट्विटर की उपयोगिता के बारे में जब उन्होंने सुना कि, सोशल मीडिया में ट्विटर हैंडल काफी लाभदायक है तो उन्होंने भी अपना ट्विटर अकाउंट बनाया। 

इसके बाद 9 जुलाई 2020 रात्रि को 12 बजकर 5 मिनट से 12 बजकर 52 मिनट तक लगातार 298 ट्वीट किए। 11 अगस्त 2020 को इंडिया बुक द्वारा इसे अपने रिकॉर्ड में दर्ज कर लिया। सिमरन कामरा के रिकॉर्ड स्थापित करने पर इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड की ओर से उन्हें प्रशंसा पत्र एवं एक गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया गया है। 

वहीं सिमरन कामरा के पिता जयदयाल, माता अंजू कामरा ने कहा कि उन्हें अपनी बेटी पर गर्व है। उन्होंने बताया कि सिमरन पढ़ाई के साथ-साथ अन्य कल्चरल गतिविधियों में हमेशा आगे रही है। उन्होंने कहा कि अगर बेटियों को सही अवसर मिले तो वो बेटों से कहीं आगे निकल सकती हैं। वहीं सिमरन की बहन स्पर्श कामरा ने इस उपलब्धि पर खुशी जताते हुए कहा कि हमें जीवन में सकारात्मक सोच के साथ कुछ अच्छा करने के लिए हमेशा प्रयासरत रहना चाहिए।

vinod kumar