सिरसा प्रशासन ने किया डेरा का हुक्का पानी बंद

8/27/2017 8:42:45 PM

सिरसा: साध्वी यौन शोषण में दोषी करार दिए गए डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को सोमवार को सजा सुनाए जाने से एक दिन पूर्व आज हरियाणा के सिरसा में पांच घंटे की ढील देने के बाद फिर से कफ्र्यू लगाया गया और तनावपूर्ण शांति के बीच डेरा समर्थकों का पलायन जारी रहा। 

 

डेरे का किया हुक्का पानी बंद 
सूत्रों ने बताया कि सिरसा की राजस्थान व पंजाब को जोडऩे वाली सीमाओं को पूरी तरह सील कर दिया गया है। सेना, अद्र्धसैनिक बल व हरियाणा पुलिस के नौजवानों ने सिरसा नगर के साथ-साथ निकटवर्ती गावों मेें कड़ा पहरा दिया हुआ है। डेरा को इंटरनेट सेवा के अलावा बिजली व पेयजल सेवा से वंचित कर दिया गया है। डेरा सच्चा सौदा से जुड़े सच कहूं समाचार पत्र का प्रकाशन भी रोक दिया गया है। प्रबधंक मंडल के अग्रिम पंक्ति के लोग भूमिगत हो गए हैं। डेरा प्रमुख के परिवार के कुछ सदस्य अब भी डेरा परिसर मेंं बने महलों में हैं। 


सिरसा में हालात तनावमय मगर काबू में: पुलिस अधीक्षक 
सिरसा के उपायुक्त प्रभजोत सिंह और पुलिस अधीक्षक अश्विन शैणवी ने बताया कि सिरसा में हालात तनावमय मगर काबू में है। अब तक जिले में हुई ङ्क्षहसक झड़पों में छह डेरा अनुयायियों की मौत हो चुकी है वहीं चार पुलिसकर्मियों समेत 32 लोग घायल हैं। आज सेना के जवान पुराना डेरा व नया डेरा के बीच फलैग मार्च करते रहे। प्रशासन की ओर से बार-बार लाऊडस्पीकर से डेरा में मौजूद लोगों से अपने घरों को चले जाने का आग्रह किया गया। पिछले तीन रोज से डेरा समर्थकों का डेरा से पलायन जारी है।