सिरसा में गहरा सकता है जल संकट, इतने दिनों का बचा स्टॉक (VIDEO)

4/30/2018 7:48:49 PM

सिरसा(सतनाम सिंह): सिरसा शहर में आने वाले दिनों में जल संकट गहरा सकता है, क्योंकि जनस्वास्थ्य विभाग के पास पेयजल का अब सिर्फ तीन दिन तक स्टॉक रह गया है, इसके पीछे की वजह भाखड़ा नदी से पिछले 30 दिनों तक पानी की सप्लाई न मिलना बताया जा रहा है। पानी की किल्लत के चलते अब विभाग ने एक दिन छोड़कर पानी की सप्लाई देने का फैसला लिया है। पानी की कमी होने के चलते पानी की बर्बादी करने वालो के खिलाफ भी विभाग सख्त हो गया है, विभाग के अधिकारियों ने निर्देश दिए हैं कि जल बर्बादी करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

बता दें कि अमूमन ये नहर 15 दिन तक बंद रहती है, लेकिन इस बार 30 दिन से नहर कर पानी विभाग को नहीं मिल रहा है, शहर में बने वाटर वक्र्स की टंकियां भी खाली होती दिख रही है। बताया जा रहा है कि घग्गर नदी की सफाई का काम चल रहा है जिस वजह से पानी की सप्लाई नहीं हो रही है।

जनस्वास्थ्य विभाग के एस डी ओ आंचल जैन ने बताया की सिरसा शहर में 1 करोड़ लीटर से ज्यादा पानी की जरुरत पड़ती है। पीछे नहर की बंदी होने के चलते पानी की किल्लत हो रही है, हमने ट्यूबवेल से सप्लाई देना शुरू किया हुआ है ताकि इस मौसम में लोगों को पानी समस्या न हो। जैन ने बताया की जल की बर्बादी करने वालों के खिलाफ विभाग सख्त है। पहले हमने कई कनेक्शन काटे हैं अगर अब भी कोई ऐसा करता पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Shivam