नशा छुड़ाने डेरे गया सोनू नहीं लौटा वापिस, परिवार ने लगाई मदद की गुहार

9/24/2017 1:28:21 PM

अंबाला (कमलप्रीत):बलात्कारी बाबा राम रहीम के डेरे से गायब हुए हरियाणा के 20 लोगों की सूची सिरसा पुलिस ने जारी की है। इसी सूची में अंबाला के ऐसे 2 लोग शामिल हैं जो गए तो थे डेरे में अपनी बुरी आदतें छुड़ाने लेकिन आज तक वह न तो वापिस लौटे और न ही उनकी सकुशल होने की कोई खबर है। उनके परिजनों को यह भी नहीं मालूम कि वह जिंदा भी है या मौत का ग्रास बन गए। हालांकि इन परिजनों ने अंबाला के साथ-साथ सिरसा पुलिस को भी अपनों के गुम होने की शिकायत दी है, लेकिन दोनों ही जिलों की पुलिस अब तक इन्हें खोजने में नाकाम रही है।  

जानिए मामला
अंबाला छावनी के रहने वाले सोनू शराब का आदी था। बाबा का नाम और वहां होने वाले चमत्कारों की गाथा सुनकर वह अपनी शराब की लत छुड़ाने उसके डेरे में गया था। 
सोनू वहां गया जरूर लेकिन आज तक लौटकर वापस नहीं आया। उसके परिजनों का कहना है कि सोनू की गुमशुदगी के बाद उन्होंने सिरसा जाकर डेरे में हर किसी के हाथ पैर जोड़े, लेकिन वहां के किसी भी व्यक्ति ने उन्हें राम रहीम से मिलने नहीं दिया। इतना ही नहीं जब उन्होंने सोनू की गुमशुदगी के पोस्टर डेरे की दीवार पर लगाए तो डेरे के अनुयायियों ने वह पोस्टर भी फाड़ डाले। फिर उन्होंने धमकाया कि डेरे के आस-पास भी ऐसे पोस्टर नहीं दिखने चाहिए। सोनू के परिजनों की माने तो उन्होंने लाख कोशिश की कि वह राम रहीम के आगे अपना दुखड़ा रो सके, लेकिन किसी ने उन्हें बलात्कारी बाबा राम रहीम से मिलने की इजाजत नहीं दी। 

सोनू की खोज के दौरान अगर उनके हाथ कुछ लगा तो वह था सोनू का ऐसा सुराग जो उनकी रूह तक कंपा गया। उन्हें एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि सोनू बदहाल बेहोश होकर डेरे के गेट के पास गिर गया था जिसके बाद वहां के अनुयाई सोनू को उठाकर अंदर ले गए और उसके बाद आज तक सोनू बाहर नहीं आया। अंबाला पुलिस का भी कहना है कि सोनू के परिजन यहां रिपोर्ट जरूर दर्ज करवा कर गए थे, लेकिन उसका आज तक भी कुछ अता पता नहीं चल पाया है। ऐसे में राम रहीम द्वारा सैकड़ो लोगों को गायब करने के जो कयास लगाए जा रहे हैं उसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि जिन कंकालों को डेरे की जमीन के नीचे दबाए जाने के कयास लगाए जा रहे हैं। हो सकता है उनमें से कोई कंकाल सोनू या सोनू जैसे अन्य लोगों का हो।  जो डेरे में तो गए थे लेकिन आज तक लौट कर वापिस नहीं आए ।