विपक्ष ने साधा सरकार पर निशाना, किसानों को मिले मुअावजे को बढ़ाने की रखी मांग

4/26/2017 4:56:05 PM

सिरसा (सतनाम सिंह):किसानों के लिए एक राहत भरी खबर है। अब किसानों को आगजनी से जली गेहूं की फसल का मुआवजा देने का ऐलान सरकार ने कर दिया है।​ किसानों को सरकार 1200 हज़ार रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से मुआवजा देने की बात कर रही है। आज सिरसा में भाजपा नेताओं ने इस बात का ऐलान किया। तो वही विपक्षी दल के नेता इस मुआवजा राशि को कम बताते हुए इसे बढ़ाने की मांग कर रहे है। 

दरअसल बीते दिनों सिरसा ज़िले के कई इलाकों में गेहूं की फसल में आग लग गई थी। इस आगजनी से इलाके की सैकड़ों एकड़ फसल जलकर राख हो गई थी। इस आगजनी के बाद से किसानों के साथ-साथ विपक्षी दल के नेता भी सरकार से किसानों को मुआवजा देने की मांग करने लग गए थे। इस संबंध में कई बार नेता और किसान संगठन मुआवजे की मांग को लेकर ज्ञापन भी सौंप चुके थे। सरकार ने देरी न करते हुए कल मुआवजा देने का ऐलान कर दिया।

चूंकि सिरसा जिले में सेंकड़ों एकड़ गेहूं की फसल जली थी। इसलिए भाजपा नेताओं ने देरी न करते हुए आज ही सिरसा में प्रेस वार्ता कर सरकार द्वारा किसानों को 12000 रुपये का मुआवजा देने का ऐलान कर दिया। सिरसा में भाजपा अनुसाशन समिति के राष्ट्रिय अध्यक्ष गनेशी लाल और मुख्यमंत्री के पूर्व राजनितिक सलाहकार जगदीश चोपड़ा ने प्रेस वार्ता कर ये जानकारी दी।

सरकार के इस ऐलान के बाद विपक्ष के नेता भी मीडिया में आये और कहा की सरकार द्वारा ऐलान की गई मुआवजा राशि कम है। शिरोमणि अकाली दल के विधायक बलकौर सिंह ने कहा कि किसानों को कम से कम 25000 रुपए मुआवजा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि वो इस मांग को लेकर जल्द ही मुख्यमंत्री से भी मिलेंगे।