एक बार फिर से कोरोना मुक्त हुआ सिरसा, 2 कोरोना संक्रमित लोगों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

5/19/2020 10:51:00 AM

सिरसा(सतनाम)- सिरसा के लिए एक बड़ी राहत की खबर आई है। सिरसा एक बार फिर से कोरोना मुक्त हो गया है और अब सिरसा में कोई भी कोरोना पोजिटिव केस नहीं बचा है । सिरसा के नागरिक अस्पताल में एडमिट 2 कोरोना संक्रमित लोगो की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। हाल ही में सिरसा के शिव नगर में रहने वाले व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी जिसके बाद वह आइसोलेशन में भर्ती था उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है । वही दिल्ली से लौटे शहर के सी ब्लॉक में रहने वाले 53 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई थी लेकिन अब उनकी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है , सिरसा के सी एम ओ सुरेंद्र नैन ने जानकारी दी । कोरोना के कुल 8 केस सिरसा ज़िलें मिले है और अब वह सभी लोग ठीक हो गए है।

सिरसा के शिवनगर में रहने वाले व्यक्ति की 1 मई को तबीयत खराब हुई और बुखार हुआ तो वह मेडिकल पहुंचे और दवाई ली लेकिन मेडिकल संचालक ने उन्हें अस्पताल जाने की सलाह दी। उसने अस्पताल जाने पर जांच करवाई तो उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली इस पर उनका इलाज शुरू किया गया और कंगनपुर एरिया को कंटेनमेंट जॉन घोषित करते हुए पूरे क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने जांच अभियान शुरू कर दिया 1 सप्ताह के दौरान उनका सिविल अस्पताल में इलाज चला और इलाज के बाद सैंपल दोबारा भेजा गया इसकी रिपोर्ट सोमवार शाम को नेगेटिव आ गई।

वहीं 2 दिन पहले दिल्ली से आए सी ब्लॉक निवासी व्यक्ति की भी रिपोर्ट अब नेगेटिव आ गई है दिल्ली के अपोलो अस्पताल में जांच के दौरान उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी जिस पर स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया था लेकिन एक दिन बाद ही ली गई रिपीट सैंपल की रिपोर्ट सोमवार शाम को नेगेटिव आ गई । रिपोर्ट आने के बाद देर शाम को ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई अब जिला पूरी तरह कोरोना मुक्त हो गया है अब तक जिला में कोरोना के 8 मामले सामने आ चुके हैं और सभी को इलाज के बाद छुट्टी भी मिल चुकी है।

 

 

Isha