पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर चोर, शादी वाले घरों को बनाते थे निशाना, लाखों रुपए की चोरी में रहे शामिल

2/9/2023 9:41:20 PM

सिरसा(सतनाम) : शहर में हुई लाखों रुपए की चोरी की वारदातों को सुलझाते हुए पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सिरसा की सीआईए, सदर थाना और सिविल लाइन थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए आरोपियों को काबू किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान शाहपुर बेगू के रहने वाले मनप्रीत सिंह, गांव नेजाडेला कला निवासी गुरप्रीत सिंह और सुभाष के रूप में हुई है। अभी तक आरोपियों से चोरी के सामान की बरामदगी नहीं हो पाई है, हालांकि अब तक की पूछताछ में आरोपियों ने लाखों रुपए के गहने और नकदी चुराने की बात कबूल कर ली है।

 

 

खाली घरों को निशाना बनाते थे आरोपी, सेंधमारी कर करते थे चोरी

सदर थाना प्रभारी बनवारी लाल ने बताया कि चोरी के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ये सभी आरोपी शादी वाले घरों को निशाना बनाते थे। शातिर चोरों का निशाना ऐसे घरों पर भी रहता था, जिस में रहने वाले सभी सदस्य किसी शादी समारोह में शामिल होने के लिए गए हों और घर में कोई भी मौजूद न हो। उसके बाद ये सभी आरोपी दिनदिहाड़े ही उस मकान में सेंध लगाकर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। थाना प्रभारी बनवारी लाल ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा, ताकि चोरी किए गए सामान को बरामद करने के साथ ही इनके द्वारा अंजाम दी गई ऐसी सभी वारदातों का पता लगाया जा सके।

 

 

लाखों रुपए के गहने व नकदी चोरी करने की बात की कबूल

थाना प्रभारी ने बताया कि अभी तक की पूछताछ में आरोपियों ने एमआईटीसी कॉलोनी में करीब  5 लाख रुपए के सोना-चांदी के गहने तथा करीब डेढ़ लाख रुपए नकदी चुराने की बात कबूल कर ली है। इसी के साथ नेजाडेला कला क्षेत्र में भी करीब 4 लाख रुपए के सोना-चांदी के जेवरात तथा 50 हजार की नकदी चोरी की बात भी आरोपियों ने कबूल की है। थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों घटनाओं के संबंध में सिविल लाइन थाना तथा सदर थाना सिरसा में मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई थी। पुलिस की कोशिश है कि कोर्ट से रिमांड हासिल कर आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जाए, ताकि इनके द्वारा अंजाम दी गई चोरी की अन्य वारदातों के साथ ही इनके साथियों के बारे में भी जानकारी हासिल की जा सके।

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

Content Writer

Gourav Chouhan