सोनाली फोगाट की राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ाएंगी बहन रुकेश, भजनलाल के गढ़ से ठोकी दावेदारी

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2024 - 10:25 AM (IST)

हरियाणा डेस्क : हरियाणा में विधानसभा चुनाव सिर पर हैं। सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। वहीं हरियाणा भाजपा की नेता रही सोनाली फोगाट की बहन रुकेश पूनिया कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं। रुकेश पूनिया ने पति अमन पूनिया के साथ चंडीगढ़ जाकर कांग्रेस का आवेदन भर दिया है। उन्होंने पूर्व सीएम भजनलाल के गढ़ आदमपुर से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। वह अपनी बहन सोनाली फोगाट की राजनीति को आगे बढ़ाना चाहती हैं। रुकेश पूनिया आदमपुर में लगातार चुनाव प्रचार में भी लगी हुई हैं। 

रुकेश पूनिया ने दावा किया है कि अगर कांग्रेस आदमपुर से उनको उम्मीदवार बनाती है तो वह बहन सोनाली फोगाट के साथ अन्याय का बदला लेंगी, साथ ही कुलदीप बिश्नोई परिवार को आदमपुर में चुनौती देंगी। रुकेश पूनिया का कहना है कि बीजेपी ने उनकी बहन सोनाली फोगाट के साथ कभी न्याय नहीं किया और आज तक उनको इंसाफ नहीं मिला है।

PunjabKesari

रुकेश 4 महीने पहले कांग्रेस में हुई थीं शामिल

रुकेश पूनिया 4 महीने पहले भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुईं थी। सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा ने रुकेश को पार्टी में शामिल कराया था। इससे पहले वर्ष 2022 में आदमपुर उपचुनाव में भी रुकेश पूनिया के चुनाव लड़ने की बात सामने आई थी। हालांकि उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा था। रुकेश कांग्रेस में शामिल होने के बाद हिसार में भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा व दीपेंद्र हुड्‌डा के कार्यक्रमों में सक्रिय रही हैं। करीब 2 साल पहले हिसार की जाट धर्मशाला में सोनाली फोगाट हत्याकांड को लेकर कंडेला खाप के प्रधान टेकराम की अध्यक्षता में सर्व खाप की महापंचायत हुई थी। इस दौरान सोनाली की बेटी यशोधरा और परिवार के सदस्य मौजूद रहे। महापंचायत में परिवार ने सोनाली द्वारा किसान आंदोलन में किसानों पर की गई टिप्पणी को लेकर माफी भी मांगी थी। इसके अलावा परिवार ने सोनाली की राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ाने की बात कही थी। जिस पर परिवार और महापंचायत ने फैसला कर राजनीतिक विरासत संभालने के लिए सोनाली की छोटी बहन रुकेश का नाम लिया था।


सोनाली ने कुलदीप के खिलाफ लड़ा था चुनाव

सोनाली फोगाट ने 2019 में तब कांग्रेस में रहे कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में कुलदीप ने सोनाली फोगाट को 29,471 वोटों से हराया था। कुलदीप बिश्नोई को चुनाव में 63,693 वोट मिले थे। वहीं सोनाली फोगाट को 34,222 वोट मिले थे। जेजेपी के रमेश गोदारा तीसरे नंबर पर रहे। जिनको 15457 वोट मिले थे। इसके कुछ साल बाद कुलदीप बिश्नोई भाजपा में शामिल हो गए थे। तब सोनाली फोगाट ने आदमपुर से दावेदारी नहीं छोड़ने का फैसला लिया था और 2024 में खुद को आदमपुर से बीजेपी का दावेदार बताया था। मगर इसके कुछ दिनों बाद ही सोनाली फोगाट का गोवा में मर्डर हो गया था।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static