सोनाली फोगाट की राजनीतिक विरासत संभालेगी बहन रुकेश ढाका, महापंचायत में हुए 3 बड़े फैसले

9/24/2022 3:26:13 PM

हिसार: भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट हत्याकांड मामले में हिसार में महापंचायत हुई। इस पंचायत में फैसला हुआ कि सोनाली की बहन रुकेश ढाका अब बीजेपी नेत्री की राजनीतिक विरासत संभालेगी। इसी के साथ आदमपुर में 23 अक्टूबर को एक बड़ी महापंचायत करने का निर्णय भी लिया गया है।

 

सोनाली के बयानों को लेकर परिजनों ने मांगी खाप से माफी

 

हिसार की जाट धर्मशाला में सोनाली फोगाट हत्या मामले में आयोजित महापंचायत में 3 विषयों पर बात हुई। महापंचायत में हरियाणा की खाप पंचायतो के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। आदमपुर उपचुनाव से ठीक पहले हुई  सोनाली की हत्या को लेकर परिजन किसी राजनीतिक षड्यंत्र की ओर इशारा कर रहे थे। इसे लेकर आदमपुर से पूर्व विधायक व बीजेपी नेता कुलदीप बिश्नोई से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है। किसान अंदोलन के दौरान सोनाली द्वारा किसानों को लेकर दिए गए बयानों को लेकर सोनाली के परिवार ने खाप प्रतिनिधियों से माफी मांगी। इसी के साथ सोनाली की बहन ने उनकी जगह राजनीति में कदम रखने की इच्छा जाहिर की है। परिजनों ने महापंचायत में बताया कि अब भाजपा नेत्री की बहन रुकेश ढाका ही उनकी राजनीतिक विरासत को संभालेंगी। हिसार में हुआ महापंचायत में यह फैसला हुआ कि अगले महीने 23 तारीख को आदमपुर हलके में एक महापंचायत आयोजित की जाएगी।

 

23 अगस्त को गोवा में हुई थी सोनाली की हत्या

 

गौरतलब है कि बीती 23 अगस्त को गोवा में सोनाली फोगाट की संदिग्ध हालातों में मौत हो गई थी। बाद में उनके पीए सुधीर सांगवान और सुखविंदर सांगवान को सोनाली की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। परिवार की मांग और सर्व खाप की पंचायत के दबाव के बाद सोनाली हत्याकांड की जांच गोवा पुलिस से सीबीआई को सौंप दी गई है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने मामले में नए सिरे से एफआईआर दर्ज करने के बाद मामले की जांच शुरू भी कर दी है। एक महीना बीत जाने के बाद भी सोनाली फोगाट की हत्या के पीछे की वजह अभी साफ नहीं हो पाई है। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Gourav Chouhan