हरियाणा: जहरीली शराब कांड मामले में एसआईटी गठित, 15 दिन में सौंपेगी रिपोर्ट

punjabkesari.in Monday, Nov 09, 2020 - 11:41 AM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले की जांच के लिए हरियाणा सरकार ने एसआईटी का गठन कर दिया है। इस एसआईटी के अध्यक्ष नारकोटिक्स ब्यूरो के चीफ एडीजीपी श्रीकांत जाधव अध्यक्ष होंगे। चार अन्य आईपीएस अधिकारियों को एसआईटी में सदस्य के तौर पर रखा गया है, जिसमें वाईएस पूरन कुमार आईजी अंबाला रेंज, राजेश दुग्गल एसपी कुरुक्षेत्र, गंगा राम पूनिया एसपी करनाल और नरेंद्र बिजानिया एसपी मेवात को भी एसआईटी में शामिल किया गया है।

गृह मंत्री अनिल विज ने  कहा कि एसआईटी नकली शराब के स्रोत और बेचने वालों के नेटवर्क की जांच करेगी और अपनी रिपोर्ट 15 दिन में देगी। शराब कहां से आई और यह लोगों तक कैसे पहुंची, एसआईटी पता लगाएगी। परिजनों की शिकायतों को भी जांच में शामिल किया जाएगा। एसआईटी 15 दिन में रिपोर्ट सौंपेगी। इससे पहले सोनीपत और पानीपत में भी दो एसआईटी बनाई गई थीं।

सोनीपत में मुख्य सरगना साथी सहित गिरफ्तार 
सोनीपत की सीआईए वन गांव नैना तातारपुर में जहरीली शराब बनाने वाले अजीत नाम के मुख्य सरगना को उसके साथी विक्की सहित गिरफ्तार किया है। अभी भी इस मामले के दो मुख्य आरोपी नरेश और मनदीप फरार चल रहे हैं, जिन को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का दावा सोनीपत पुलिस कर रही है।

बता दें कि पिछले कुह दिन में जहरीली शराब का सेवन करने से हरियाणा में 47 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें सबसे ज्यादा सोनीपत में 36, पानीपत में 8 और फरीदाबाद में 3 की मौत हुई है। यह मामला विधानसभा में भी उठा था। विपक्ष इसको लेकर प्रदेश सरकार पर हमलावर बना हुआ है। 

vinod kumar

Related News

पानीपत में प्रॉपर्टी डीलर की आत्महत्या का मामला: 16 दिन बाद मिला था सुसाइड नोट, 8 पर केस दर्ज

Haryana Weather Update: हरियाणा के 19 शहरों में बारिश का यलो अलर्ट, जानिए अपने इलाके का हाल

Haryana Weather Alert: हरियाणा में 7 सितंबर तक एक्टिव रहेगा मानसून, इन 3 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

जीत के लिए मैदान में उतरे बीजेपी के दिग्गज, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा में करेंगे तीन रैलियां : मोहनलाल बड़ोली*

Haryana Weather Update: हरियाणा के 8 जिलों में Heavy Rain का अलर्ट, जानें मौसम का ताजा अपडेट

हरियाणा के दो करोड़ 80 लाख लोगों की आकांक्षाओं और अपेक्षाओं को भाजपा सरकार लगातार पूर्ण कर रही : नायब सैनी