विपासना ने उगले राज, हनीप्रीत शीघ्र होगी गिरफ्तार

9/18/2017 8:18:04 PM

सिरसा: डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के जेल जाने के बाद भड़की हिंसा को लेकर गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने आज डेरा प्रबधंन मंडल की चैयरपर्सन विपासना इंसा से तीन घंटे तक पूछताछ के दौरान कई महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल कीं। अब लगता है कि राम रहीम की दत्तक पुत्री हनीप्रीत जल्द ही पुलिस गिरफ्त में होगी।

विपासना से नगर की हुडा कालोनी पुलिस चौकी में साढ़े तीन घंटे की लंबी पूछताछ हुई। विपासना ने इस दौरान कई अह्म जानकारी पुलिस को दी जिससे शीघ्र ही हनीप्रीत,आदित्य सहित कई लोग पुलिस की गिरफ्त में होंगे। पूछताछ में सामने आया कि हनीप्रीत डेरा प्रमुख को सुनारिया जेल में छोडऩे के बाद सीधे सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा में आई थी।

विपासना को कुछ दिन बाद एक बार फिर पुलिस जांच में शामिल करेगी। एसआईटी के डीएसपी कुलदीप बैनीवाल ने आज नोटिस थमा कर डेरा की चैयरपर्सन विपासना इंसा को तफ्तीश में शामिल होने को बुलाया,जिस पर वह हाजिर हुई। इससे विपासना इंसा के भूमिगत होने की सभी चर्चाओं पर विराम लग गया। विपासना डेरा सच्चा सौदा से सीधी हुडा पुलिस चौकी पहुंची।

बैनीवाल ने बताया कि साढ़े तीन घंटे की जांच में विपासना के पुलिस के काफी सवालों का जबाव दिया है। वहीं डेरा प्रमुख की पेशी के दौरान भेजे गए पैसे,भारी भीड़ के बारे में भी विपासना ने काफी कुछ बताया है। विपासना के जांच में दी जानकारी के बाद आज उस बात को बल मिला है जिसमें हनीप्रीत को सिरसा के ए ब्लॉक के एक घर में अपनी मां के साथ देखे जाने की खबर थी। हनीप्रीत का सिरसा से लिंक जुड़ जाने के साथ ही अब उसके राजस्थान या गुजरात में कहीं छुपे होने की संभावना बढ़ गई है?

सूत्रों के अनुसार विपासना ने जांच के दौरान उन सभी बातों को माना जिसमें डेरा प्रमुख के जेल हो जाने पर देश के किन-किन हिस्सों को किस-किस तरीके से हिंसा में झोंकना है तथा डेरा प्रमुख को फरार करना है तो क्या रास्ता अपनाया जाए। इसके साथ ही डेरा प्रमुख की सजा के बाद सिरसा में करोड़ों रुपयों की सरकारी संपति को स्वाह करने और उत्पात मचाने को लेकर किन लोगों ने योजना तैयार की वह राज भी आज विपासना ने उगला है।

विपासना से डेरा प्रमुख की गुफा और लड़कियों के आवागमन तथा डेरा से गायब युवतियों की कथित हत्याओं को लेकर भी कई सवाल एसआईटी ने किए। डीएसपी कुलदीप बैनीवाल ने बताया कि विपासना से जांच में बहुत ही अहम सुराग मिले हैं जिन्हें मीडिया के समक्ष अभी बेपर्दा करने से जांच प्रभावित हो सकती है। विपासना की पूछताछ के दौरान हुडा पुलिस चौकी में भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। जब इस सदंर्भ में जांच में शामिल हुई विपासना से मीडिया ने बात करनी चाही तो वह बगैर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त किए हुए अपनी गाड़ी में बैठकर चली गई।