चायवाले के बेटे ने बॉलीवुड में बनाई पहचान, जींद के रहने वाले थे अभिनेता सीताराम पांचाल

8/10/2017 11:48:26 AM

नरवाना(गुलशन चावला):पान सिंह तोमर, पीपली लाइव जैसी फिल्मों में एक्टिंग हास्य कलाकार सीता राम पांचाल का गुरुवार सुबह मुंबई में निधन हो गया। पांचाल 4 साल से लिवर कैंसर से पीड़ित थे। उनका मुंबई में ही इलाज चल रहा था। उनके स्वर्गवास की खबर सुनते ही नरवाना और उनके परिजनों मे शोक की लहर दौड़ गई। उनके परिजन दिल्ली के लिए रवाना हो गए, जहां से वे मुबंई पहुंचेंगे।  

बीमारी से कम हुआ 30 किलो वजन
सीताराम को कैंसर का पता चला तो उन्होंने कुछ दिनों तक एलोपैथिक ट्रीटमेंट लिया। खराब सेहत के चलते फिल्मों में काम मिलना बंद हो गया। घर में वे अकेले कमाने वाले थे। इस बीच घर में रखा पैसा भी धीरे-धीरे खत्म होने लगा। बीमारी में उनका 30 किलो वजन कम हो गया था।

मौत से एक दिन पहले थी मैरिज एनिवर्सरी
सीताराम की एक दिन पहले 09 अगस्त को 26वीं मैरिज एनिवर्सरी थी। इस मौके पर उनके बेटे ऋषभ पांचाल ने अपनी फेसबुक पर माता-पिता की फोटो डालकर बधाई भी दी थी।

चाय की दुकान चलाते थे सीता राम पांचाल के पिता
सीताराम पांचाल के पिता श्रीराम पांचाल नरवाना में चाय की दुकान चलाते थे। उनके 4 बेटों में सीताराम तीसरे नंबर के थे। उन्होंने अपनी पढ़ाई नरवाना अौर कुरुक्षेत्र में पूरी करने के बाद 1998 में फिल्म नगरी मुबई का रुख किया। वहां से उनके ड्रामा, थियेटर की शुरूआत हुई। यूनिवर्सिटी के यूथ फेस्टिवल और अन्य एक्टिविटी में परफॉर्मेंस देना शुरू किया। यूनिवर्सिटी में उन्हें बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी मिला। उन्होंने अपनी कला के माध्यम से नरवाना का नाम पूरे देश चमकाने का काम किया। 

सी.एम. ने की थी मदद
हरियाणा के जींद जिले के नरवाना कस्बे से मुंबई तक सफर तय करने वाले पांचाल ने कड़े संघर्ष से बॉलीवुड तक पहचान बनाई थी। कैंसर इलाज के दौरान उनकी सारी जमा पूंजी खत्म हो गई थी और सोशल मीडिया पर गुहार लगाकर इलाज के लिए पैसे जुटाने पड़े थे। पांचाल को कैंसर होने की सूचना मिलने के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी उन्हें 5 लाख की राशि मदद के लिए दी थी। जिसके लिए उनके परिवार ने सी.एम. का आभार भी प्रकट किया था।