चेयर पर बैठकर जिला वन अधिकारी फूंक रहे थे सिगरेट, DC के पास पहुंची फोटो और शिकायत

6/26/2020 4:49:15 PM

फ़तेहाबाद(रमेश): कोरोना काल में सरकार ने एहतियात बरतने के आदेश जारी कर रही है वहीं दूसरी तरफ कुछ अफसर हैं जो सरकार के आदेशों को मजाक बनाने पर तुले हैं। ऐसे ही एक अधिकारी का मामला सामने आया है। यहां के वन मंडल अधिकारी अपने ऑफिस की मेन चेयर पर बैठकर सरकार के आदेशों की पालना करने की बजाय अवहेलना करने की जैसे कसम खाकर बैठे हैं।

दरअसल वन मंडल अधिकारी आर. के. माथुर पर आरोप लगा है कि वे अपने ऑफिस में बैठक शिद्दत से सिगरेट फूंकते हैं। इस पूरे मामले की शिकायत डीसी फ़तेहाबाद के पास बनमन्दोरी गांव के रहने वाले जय सिंह ने की है। शिकायत के साथ वन मंडल अधिकारी के खिलाफ सबूत के तौर पर फोटो दिए गए हैं जिसमें साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि अधिकारी मजे से अपने ऑफिस में मेन चेयर पर बैठक सरकार के कानून को सिगरेट के धुएं में उड़ा रहे हैं। फिलहाल देखना ये है कि इस शिकायत पर एक्शन क्या होता है।

बता दें कि इस समय देश लॉक डाउन में है और बीड़ी, सिगरेट, तंबाकु सेवन पर सरकार की सख्ती है। सार्वजनिक स्थानों और सरकारी कार्यालय में तो वैसे भी तंबाकू सेवन और धूम्रपान पर रोक होती है लेकिन कोरोना के चलते सख्ती और अधिक है। अगर फ़तेहाबाद के वन मंडल अधिकारी जैसे गैर जिम्मेदार अधिकारी इस तरह कानून की धज्जियां उड़ाते हैं तो फिर देश की कोरोना के चंगुल से निकालना मुश्किल है। इस मामले पर डीसी डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने कहा कि मुझे इस बारे में जानकारी प्राप्त हुई है और मामले में जांच करवा कर कार्रवाई की जाएगी।

Isha