दो सगे भाईयों समेत छह बदमाश गिरफ्तार, हत्या समेत कई घटनाओं को दिया था अंजाम

4/28/2019 9:26:15 PM

सोनीपत (पवन राठी): सोनीपत की सदर थाना पुलिस ने दो भाईयों समेत छह बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन बदमाशों से 64 हजार रुपये की नकदी समेत छह अवैध हथियार व तीन बाइक बरामद की। इन बदमाशों को पकड़कर पुलिस ने गन्नौर के पीएनबी की शाखा में पिछले सप्ताह हुई डकैती की घटना का खुलासा किया है तो इनपर हत्या, हत्या का प्रयास, लूट समेत अन्य दर्जनों मुकदमें दर्ज है। पुलिस पूछताछ के दौरान बदमाशों ने सोनीपत, दिल्ली व पलवल के पांच व्यापारियों की हत्या को अंजाम देने की तैयारी करने की बात कबूली है।

इस कारण ही पुलिस ने बदमाशों को कोर्ट में पेश किया, जहां से एक को जेल भेज दिया और अन्य को दो दिन के रिमांड पर लिया गया है। डीएसपी डा. रविंद्र ने बताया कि 12 अप्रैल को देवडू रोड पर फर्नीचर दुकान मालिक यासीन की हत्या हुई थी। जिसका आरोप प्रवीन निवासी चिटाना पर लगाया गया था। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया। उसने स्वीकार किया कि आपसी रजिंश व रुपये को लेनदने के चलते अपने साथी के साथ मिलकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। 

इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस टीमों ने वारदात में शामिल अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनमें अंकित उर्फ माया व विकास निवासी कामी हाल में फरीदाबाद, दीपक उर्फ कमांडो निवासी रोहतक, निखिल निवासी पुरखास अड्डा सोनीपत, अमित निवासी कंसाला है। गिरफ्तार आरोपियों में विकास व अंकित दोनों सगे भाई है। इनपर साथियों के साथ मिलकर हत्या, हत्या प्रयास, लूट, डकैती, लूट के मामले दर्ज है। पुलिस ने इनके पास से 6 अवैध हथियार, 3 बाइक व गन्नौर के पीएनबी की शाखा में लूट के 64 हजार रुपये बरामद किए है।

डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी बड़े ही शातिर बदमाश है। अमित दिल्ली में आरोपियों को हथियार खरीदने के लिए रुपये देता था। वहीं आरोपी दीपक हथियारों को सप्लाई करता था। इन्होंने हाल ही पांच अवैध हथियारों की खरीदारी की थी। राई व सदर थाने में दीपक उर्फ कंमाड़ो पर अवैध हथियार रखने के मुकदमे दर्ज है।पुलिस की टीमों ने छह बदमाशों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से वारदात में प्रयुक्त बाइक व हथियार बरामद हुए है। कोर्ट ने एक आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। वहीं अन्य आरोपियों को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। मामले की जांच की जा रही है।

Naveen Dalal