राम रहीम पर पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्या मामले में छ: घंटे चली सुनवाई, दूसरे केसों की बढ़ी तारीखें

5/15/2018 6:52:03 PM

पंचकूला(उमंग): पंचकूला स्थित विशेष सीबीआई कोर्ट में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्या मामले में आज सुनवाई हुई, जो करीब छ: घंटे तक चली, जिस कारण राम के खिलाफ आज ही अन्य मामलों में होने वाली सुनवाई नहीं हो सकी। पत्रकार हत्या मामले में सुनवाई के दौरान अहम गवाह व राम रहीम का पूर्व ड्राइवर खट्टा सिंह की गवाही पर सीबीआई पक्ष द्वारा क्रॉस एग्जामिन किया गया।

पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्या मामले में की अगली सुनवाई अब 18 मई को होगी। 18 मई को भी गवाह खट्टा सिंह के बयानों को लेकर सीबीआई पक्ष द्वारा क्रॉस एक्जामिनेशन जारी रहेगा। डेरा प्रमुख राम रहीम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश हुआ। उल्लेखनीय है कि साध्वी यौन शोषण मामले में सुनारिया जेल में सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम की इस केस के कारण मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। डेरा मुखी से जुड़े उक्त केस पर पूरे देश की निगाह है। मामले में जिस तेजी से अदालती प्रक्रिया चल रही है, उससे सभी को फैसलों की जल्द उम्मीद है।

इन मामलों में नहीं हो सकी सुनवाई
रंजीत सिंह मर्डर मामले में सुनवाई के देर तक चलने के कारण डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या मामले में आज सुनवाई नहीं हो सकी। सुनवाई के दौरान आरसी 8 डेरा प्रबंधक रणजीत सिंह की हत्या मामले में भी मुख्य गवाह की भूमिका वाले ड्राइवर खट्टा सिंह की गवाही पर क्रॉस एक्जामिन होना था। इस मामले में अगली सुनवाई 28 मई को होगी। उल्लेखनीय है कि मामले के गवाह खट्टा सिंह ने पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में दोबारा गवाही के लिए याचिका लगाई थी, जिसपर हाई कोर्ट द्वारा मंजूरी दे दी गई थी।

साधुओं को नपुंसक बनाने मामले की भी सुनवाई टली
डेरा प्रमुख और अन्य दो लोगों पर 400 साधुओं को नपुंसक बनाने के मामले में आज सीबीआई कोर्ट के जज कपिल राठी की विशेष सीबीआई कोर्ट में सुनवाई होनी थी, लेकिन पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या आरोप मामले में करीब 6 घंटों तक चली सुनवाई के चलते नहीं यह सुनवाई नहीं हो सकी। इस मामले में भी अगली सुनवाई अब 28 मई को होगी।

Shivam