फर्जी साइन कर खाते से निकाले छह लाख रुपए, बैंक मैनेजर समेत चार के खिलाफ केस दर्ज

11/1/2019 1:32:12 PM

समालखा (राकेश) : गांव चुलकाना वासी कंपनी के सुपरवाइजर ने गांव में ही खुली इलाहबाद बैंक की शाखा मैनेजर, उप मैनेजर, कैशियर व एक अन्य कर्मचारी पर उसकी गैर हाजरी व जाली हस्ताक्षर करके खाते से 6 लाख रुपए निकालने का आरोप लगाया है। इसकी शिकायत पुलिस को देकर कार्रवाई की मांग की। वहीं पुलिस ने शिकायत पर शाखा मैनेजर, उप मैनेजर, कैशियर व अन्य कर्मचारी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी। इससे पहले सुपरवाइजर ने क्राइम ब्रांच व सी.एम. विंडो में भी शिकायत दी थी।

सोनीपत की एक कंपनी के सुपरवाइजर गांव चुलकाना वासी सुरेन्द्र ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि गांव में इलाहबाद बैंक की शाखा खुली हुई है। जिसमें उसका बचत खाता है।
उसका कहना है कि बैंक शाखा में मैनेजर, उप मैनेजर, कैशियर व एक अन्य कर्मचारी कार्यरत है। उसने आरोप लगाया कि उपरोक्त चारों ने गैर हाजरी में मेरे जाली हस्ताक्षर करके खाते से 20 अगस्त 2018 को 3 लाख व 6 सितम्बर 2018 को 3 लाख रुपए निकाल लिए।

उसने बताया कि 10 अक्तूबर 2019 को मैं अपने खाते में कुछ पैसे जमा कराने के लिए गया और अपनी पासबुक में इंट्री कराई तो मुझे पता चला कि उपरोक्त चारो ने मिलीभगत करके मेरे खाते से पैसे निकाल लिए। जब मैंने पैसे निकालने बारे मैनेजर से बात की तो उन्होंने मेरे साथ अभद्र व्यवहार किया। उसने बताया कि 11 अक्तूबर को मामले की लिखित शिकायत पुलिस को देकर कार्रवाई की मांग की गई।

लेकिन इस मामले मे पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। जिसके बाद लिखित शिकायत बैंक प्रबंधक चंडीगढ़ व महाप्रबंधक हैड आफिस कोलकत्ता के अलावा क्राईम ब्रांच पानीपत व सी.एम. विंडो में शिकायत दी। जिसके बाद पुलिस ने मामले में केस दर्ज किया। सुपरवाइजर ने यह भी बताया कि 26 जून 2018 को उसके खाते में 7 लाख 82 हजार रुपए थे।

Isha