सरकारी अस्पताल में डॉक्टर की नींद ने छीन ली मरीज की जिंदगी

7/14/2018 9:59:54 PM

जींद(सुनील): जींद के नागरिक अस्पताल के डॉक्टर पर इतनी नींद छाई कि उसने मरीज को बिना इलाज के छोड़ दिया, जिससे तड़प कर मरीज की मौत हो गई। बीती रात को भर्ती कराए गए एक मरीज की मौत हो जाने पर परिजनों ने ड्यूटी रत डॉक्टरों पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए नागरिक अस्पताल में हंगामा खड़ा कर दिया और डॉक्टर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग पर डट गए। दलित समाज के व्यक्ति की मौत के बाद उनके समाज के संगठनों के प्रतिनिधियों ने सामान्य अस्पताल में पहुंचना शुरू कर दिया।



मृतक सुखबीर की पत्नी ने बताया कि वह शुक्रवार की रात को 11:00 बजे अपने पति को जींद के नागरिक अस्पताल में लेकर आई क्योंकि उसके पेट में काफी दर्द था वहां पर ड्यूटीरत डॉक्टर ने उनको इलाज करने के बाद अपने कमरे में जाकर सो गए। लेकिन मरीज को आराम नहीं मिला और महिला पूरी रात बार-बार डॉक्टर के सामने गिड़गिड़ाती रही, लेकिन डॉक्टर ने उनकी एक नहीं सुनी।

सुबह जब मरीज की हालत गंभीर देखी तो डॉक्टर ने उसे रोहतक रेफर कर दिया।  मृतक की पत्नी ने कहा कि मरीज के मरने के बाद डॉक्टर ने रेफर किया है जबकि रात को उसके पति की देखभाल की जाती तो उसके पति की मौत ना होती।



मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन ने भारी संख्या में पुलिस बल अस्पताल में तैनात कर दिया। वहीं डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. राजेश भोला और ड्यूटी मजिस्ट्रेट बनकर आए तहसीलदार ने कहा कि पूरे मामले की कार्रवाई की जांच करवाई जाएगी। 

Shivam