लॉकडाऊन में चल रहा है नशा तस्करी का घिनौना खेल, एम्बुलैंस को तस्करों ने बनाया हथियार

4/9/2020 11:42:56 AM

हिसार (राठी) : हैरोइन तस्करी के मामले में सी.आई.ए. टू ने गुरुग्राम से नाइजीयिरन को गिरफ्तार किया। बुधवार देर रात्रि इस नाइजीयिरन को हिसार लाया गया। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि अग्रोहा में मंगलवार को नशा तस्करी में 6 आरोपी पकड़े थे। इनमें से 2 आरोपियों ने रिमांड अवधि के दौरान खुलासा किया था कि यह नशा उन्होंने गुरुग्राम नाइजीयिरन से खरीदा था। 

सी.आई.ए. टू की टीम ने अग्रोहा एरिया में नरेन्द्र वासी अग्रोहा, सुरेन्द्र वासी गुरेरा, रविन्द्र वासी मीरपुर, सलीम खान वासी कुलेरी, रण सिंह वासी अग्रोहा और सुरेन्द्र वासी राजस्थान को 500 ग्राम हैरोइन के साथ पकड़ा था। ये आरोपी उस समय एक एम्बुलैंस में सवार थे। पुलिस जांच में सामने आया था कि इस गिरोह का सदस्य नरेन्द्र प्रमुख आरोपी है, जो वर्ष 2001 में हनुमानगढ़ की एक जेल में पहले बंद था।

इस मामले में वह बाद में ओपन जेल में चला गया था। वहां से कोई साठगांठ करके या अन्य किसी तरीके से वह वहां से आ गया। यहां आने के बाद नशा तस्करी के धंधे में लिप्त हो गया। इस केस से पहले वह 250 ग्राम हैरोइन ला चुका है। अब उसने अपने भांजे और अन्य के साथ मिलकर गुरुग्राम से हैरोइन लाने का प्लान बनाया। प्लान के मुताबिक नाइजीयिरन से हैरोइन की खरीद बारे बात की। वहां बात तय होने के बाद इन सभी ने हिसार के निजी अस्पताल के एम्बुलैंस संचालक से बात की।

सके बाद प्लान के हिसाब से एक को मरीज, 2-3 को मरीज का परिवारजन, अस्पताल सहायक बनाया। प्लान के हिसाब से सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था कि लेकिन जब यह एम्बुलैंस अग्रोहा थाना क्षेत्र में पहुंची तो पकड़ में आ गए। वरना हिसार से गुरुग्राम और वापस गुरुग्राम से हिसार के बीच कितने नाके आए लेकिन कहीं पर एम्बुलैंस को लेकर शक नहीं हुआ। वैसे हिसार पुलिस की मानें तो एम्बुलैंस को लेकर गुप्त सूचना मिल चुकी थी। इस सूचना के आधार पर इस एम्बुलैंस को रुकवाकर तलाशी ली गई। 

Edited By

Manisha rana