सरकार के लाखों प्रयास के बावजूद भी देश में नहीं रुक रही गौ तस्करी

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2019 - 03:03 PM (IST)

बल्लभगढ़(अनिल राठी): सरकार द्वारा गाय की रक्षा के लिए लाखों प्रयास के बावजूद भी देश में गौ तस्करी नहीं रुकने का नाम ले रही हैं। तस्करी के लिए लाई जा रही 9 गायों को गौ रक्षा सेवा समिति ने क्राइम ब्रांच 56 की टीम के साथ छापा मारकर कैंटर को काबू किया है। बता दें कि गौ तस्कर फायरिंग कर कैंटर को छोड़कर मौके से फरार हो गया है और वहीं दो गायों की गोली लगने से हालत बेहद नाजुक है। गौ रक्षा सेवा वाहनी ट्रस्ट को सूचना मिली थी की कुछ लोग गायों को तस्करी के लिए कैंटर में भरकर ले जा रहे हैं।

PunjabKesari, haryana hindi news, ballabgarh hindi news, faridabad hindi news, cow smuggling, Cow Defense Services Vehicle Trust

सूचना मिलते ही गौ रक्षा सेवा व हानि और क्राइम ब्रांच सेक्टर 56 की टीम देर रात से ही झाड़सेंतली में मौका लगाकर खड़ी रही। जैसे ही वहां से कैंटर गुजरा पुलिस और गौ रक्षक सेवा वाहनी के सदस्यों ने उसे रोक लिया। हालांकि तस्कर फायर करने के साथ मौके से फरार हो गए है। वहीं पुलिस ने पेंटर को कब्जे में लेकर गाय को मुक्त करवाया और इनमें से गंभीर अवस्था में 2 गायों का इलाज के लिए डॉक्टरों की टीम को बुलाया है।

PunjabKesari, haryana hindi news, ballabgarh hindi news, faridabad hindi news, cow smuggling, Cow Defense Services Vehicle Trust

गायों को पुलिस ने गोरक्षा वाहन ट्रस्ट की गौशाला में सेक्टर 62 भिजवा दिया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। हालांकि पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है और साथ ही मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाही करेंगे। जबकि गौ रक्षा सेवा बानी ट्रस्ट के प्रधान अशोक बाबा ने बताया कि गाय तस्करी के लिए ले जा रही थी जिन्हें मुक्त करा दिया गया है।

वहीं पानीपत में गोकशी के लिए पंजाब से लाए जा रहे दर्जन भर गोवंशों से भरा एक ट्रक पकड़ा गया है। बता दें कि एक माह कर अंदर गो रक्षा दल के सदस्यों ने पानीपत में ये 5वां ट्रक गोवंश से भरा ट्रक पकड़ा है। जो काम पानीपत पुलिस का है वो गोरक्षा दल लगातार कर रहा है, जिससे पुलिस पर सवाल उठने लगे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static