चोरी का मोबाइल बेच रहे पुलिसकर्मियों के बेटे काबू, नेशनल चैंपियन रह चुके हैं आरोपी

5/14/2018 9:39:40 AM

करनाल(विकास मेहला): पुलिस की सी.आई.ए.-1 शाखा ने चेन स्नैचिंग करने वाले 2 युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से मोबाइल फोन व बाइक की बरामदगी हुई है। दोनों ही युवक पुलिसकर्मियों के लड़के बताए जा रहे हैं। इसका खुलासा पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र भौरिया ने प्रैस कांफ्रैंस कर किया है। पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश कर जेल भिजवा दिया है। पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह भौरिया के निर्देशानुसार सी.आई.ए.-1 इंचार्ज कमलदीप राणा ने ए.एस.आई. चंदेश्वर को टीम के साथ भेजा था। गस्त के दौरान पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि जुंडला गेट के पास 2 लड़के एक चोरी का मोबाइल बेचने की फिराक में हैं। पुलिस ने छापेमारी कर दोनों युवकों को जुंडला गेट के पास से दबोच लिया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक चोरी का मोबाइल फोन, एक बाइक बरामद की और आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई शुरू कर दी।

रैकी कर देते थे वारदात को अंजाम
आरोपी शिवम मैहरा वासी अशोक विहार मधुबन, राहुल वासी मधुबन कॉम्प्लैक्स घटना को अंजाम देने से पहले उस क्षेत्र में रैकी करते थे और फिर बाइक पर सवार होकर राहगीरों से स्नैचिंग करते थे। पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपियों को जुंडला गेट के पास दबोच लिया। 

स्कूली स्तर पर बॉक्सिंग में रह चुके हैं नेशनल चैंपियन 
शिवम व राहुल दोनों आरोपी विद्यार्थी हैं और स्कूली स्तर पर बॉक्सिंग में नेशनल चैंपियन रह चुके हैं। बताया जा रहा है दोनों आरोपी युवक पुलिसकर्मियों के बेटे हैं। यह प्रतिदिन घर से कर्ण स्टेडियम में बॉक्सिंग का अभ्यास करने के लिए आते थे। यह अपने साथियों के साथ मिलकर अपने क्षेत्र में रैकी करते थे। उसके बाद उस क्षेत्र में स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देते थे।

पूछताछ में आरोपियों ने किया खुलासा  
स्नैचिंग के आरोपी शिवम मैहरा व राहुल ने पूछताछ के दौरान अपने साथी मोहित वासी अशोक विहार नाम भी बताया है और 10 स्नैचिंग की वारदातें कबूल की हैं। उन्होंने अपने साथी मोहित के साथ मिलकर 2 वारदातों को अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी की कार्रवाई शुरू कर दी। 

यह कबूली वारदातें
सदर बाजार करनाल से रात के समय एक महिला से पर्स छीनकर अपने दोस्त मोहित के साथ मोटरसाइकिल पर फरार हो गए थे। जाट धर्मशाला के पास स्कूटी पर जा रही एक लड़की से पर्स छीनकर मोटरसाइकिल पर अपने साथी मोहित के साथ फरार हो गए थे। सैक्टर-6 प्रताप पब्लिक स्कूल के पास से रात के समय एक लड़की के हाथ से पर्स छीना। अस्पताल चौक के पास एक लड़के के हाथ से मोबाइल फोन छीना। सैक्टर-13 ओ.पी.एस. स्कूल के पास एक लड़के से मोबाइल छीना, जो पुलिस द्वारा आरोपियों के कब्जे से बरामद किया जा चुका है। देवी लाल चौक करनाल से महाराणा प्रताप चौक करनाल की ओर पैदल जा रहे व्यक्ति से फोन छीना। बस स्टैंड करनाल के सामने गली में एक साइकिल सवार लड़के के हाथ से मोबाइल फोन छीना। मीरा घाटी की ओर पैदल जा रहे एक व्यक्ति से मोबाइल छीना था। माडल टाऊन में पतांजलि स्टोर के पास एक साइकिल सवार से फोन छीना था। अटल पार्क की पार्किंग से एक मोटरसाइकिल चोरी की थी। 
 

Nisha Bhardwaj