जमानत पर आए स्नैचर ने किया नाबालिग से रेप, गिरफ्तार

1/23/2024 7:02:07 PM

गुड़गांव, (ब्यूरो): गुड़गांव पुलिस ने एक ऐसे स्नैचर को काबू किया है जिसने पांच महीने पहले एक नाबालिग का अपहरण कर उसका रेप किया था। आरोपी वारदात के बाद नाबालिग को अरावली में छोड़कर फरार हो गया था। पुलिस से बचने के लिए आरोपी दिल्ली, राजस्थान सहित कई अन्य राज्यों में मजदूरी कर रहा था और मौका मिलते ही चोरी व स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देकर फरार हो जाता था। पुलिस को जब आरोपी के कोलकाता में होने की सूचना मिली तो पुलिस ने रेड कर आरोपी को काबू कर लिया। आरोपी को कोलकाता अदालत में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर लिया और गुड़गांव की अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

एसीपी बादशाहपुर प्रियांशु दीवान की मानें तो अगस्त 2023 में एक व्यक्ति ने बादशाहपुर थाना पुलिस काे सूचना दी थी कि उनकी 12 वर्षीय बेटी का किसी ने अपहरण कर लिया। आशंका है कि उसका रेप भी किया गया हो। पुलिस ने केस दर्ज कर जब नाबालिग को बरामद किया और मेडिकल कराया तो उसके साथ रेप की पुष्टि हुई। जांच के दौरान आरोपी का पता लगा कि वह एक सोसाइटी में सिक्योरिटी गार्ड था जिसके बाद पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए लगातार रेड की जाने लगी। अब आरोपी को काबू कर लिया जिसकी पहचान बागपत उत्तर प्रदेश के रहने वाले सूरज के रूप में हुई है। प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि आरोपी अलग-अलग राज्यों में होटल में काम करता था। दिल्ली में एक होटल में काम करते हुए यह सभी कर्मचारियों के मोबाइल चोरी कर फरार हो गया और अपनी फरारी काटने के लिए इन मोबाइलों को इस्तेमाल करने के बाद बेच देता था। 

 

आरोपी से पूछताछ में सामने आया कि उसके खिलाफ गुड़गांव व दिल्ली में पांच मुकदमे दर्ज हैं। स्नैचिंग के मामले में उसे पांच साल की सजा हुई थी। ढाई साल की सजा काटने के बाद आरोपी जमानत पर बाहर आया था और तभी से फरार हो गया। इसी दौरान उसने एक सोसाइटी में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते हुए नाबालिग से रेप कर दिया और फरार हो गया। फिलहाल आरोपी से पूछताछ की जा रही है। जांच के दौरान जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

Content Editor

Pawan Kumar Sethi