मंडी में सोशल डिस्टैंसिंग की निकली हवा, मनमानी पर उतरा मार्कीट कमेटी प्रशासन

4/25/2020 9:20:10 AM

टोहाना (विजेंद्र) : मार्कीट कमेटी प्रशासन द्वारा रतिया रोड स्थित अतिरिक्त अनाज मंडी में गेहूं की खरीद की औपचारिकताएं तो करवाई गई लेकिन शहर की मंडियों में बदहाल व्यवस्था के कारण किसान और व्यापारी खून के आंसू पीकर रह गए। अगर हालात ऐसे ही रहे तो मंडियों में जाम लगना तय है। शहर की नई अनाज मंडी के खुले एकमात्र गेट पर लगी किसानों की भीड़ के कारण प्रशासन के सोशल डिस्टैंसिंग के दावों की हवा निकलती दिखी।

पुरानी मंडी के आढ़ती रामकुमार बंसल का कहना है कि पहले हैफेड खरीद रही थी, अब मार्कीट कमेटी द्वारा कहा गया है कि खरीद डी.एफ.एस.सी. द्वारा की जाएगी। एक अन्य फर्म बारूमल अजय कुमार का कहना है कि उनका आज की तिथि का गेट पास कटा हुआ है और उनकी दुकान के आगे 60 और 70 किं्वटल की 2 ढेरियां पड़ी हैं। प्रशासन द्वारा मनमानी करते हुए पहले हैफेड की खरीद की घोषणा की गई और अब कहा जा रहा है कि खरीद डी.एफ.एस.सी. करेगी।

पुरानी मंडी में 53 फर्में हैं, अगर प्रशासन का रवैया ऐसा ही रहा और प्रत्येक फर्म 4 ट्राली भी मंगवाए तो सोशल डिस्टैंसिंग कहां रहेगी? दूसरी ओर किसान संजीव कुमार का कहना है कि वो पिछले 2 दिनों से मंडी में गेहूं की खरीद की प्रतीक्षा कर रहे हैं, उनकी गेहूं की 2 ढेरियां लिखकर काट दी गई हैं। पूरी मंडी में पीने के पानी का भी प्रबंध नहीं है। बारे मार्कीट कमेटी के जिला विपणन अधिकारी का कहना था कि समस्या बारे उच्चाधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है।

Edited By

Manisha rana