लॉकडाउन 3.0 में हाे रही लापरवाही पड़ न जाए भारी, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

5/4/2020 7:09:24 PM

गुरुग्राम(माेहित): लॉकडाउन 3.0 के शुरुआत में जन जीवन पटरी पर लौटने को बेकरार है, लेकिन यही बेकरारी कहीं साइबर सिटी पर भारी न पड़ जाए। दरअसल, प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन 3.0 में नियमो में छूट दे कई दुकानों को खोलने की परमिशन दी है, लेकिन नियमो में मिली छूट के बाद बाजारों में बढ़ती भीड़ कोरोना से लगातार बढ़ते जा रहे केसों को लेकर डराने जरूर लगी है।



प्रदेश सरकार के नियमो में छूट के आदेशों के बाद साइबर सिटी में एकाएक सड़कों पर वाहनों की संख्या के साथ साथ सदर बाजार में लोगो की संख्या भीड़ का रूप लेती जा रही है। भीड़ में शामिल तमाम लोग कोरोना महामारी के आतंक के बावजूद जैसे बेपरवाह हो नियमों को तोड़ने में लगे है।

वही इस मामले में जिला के चीफ मेडिकल अधिकारी जेएस पुनिया की माने तो विभाग इसके लिए तैयार है। अभी तक गुरुग्राम में 73 संक्रमित मामले दर्ज किए गए है. जिसमे 43 संक्रमित मरीज ठीक होकर अपने घरों को जा चुके है. जबकि 29 संक्रमित मरीज स्पेशल कोविड अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे हैं।



बता दें कि बीते 40 दिन में तमाम पाबंदियों के बावजूद बीते 5 दिन में 21 नए कोरोना संक्रमित मामले साइबर सिटी गुरुग्राम में दर्ज किए गए है। ऐसे में नियमों में छूट के यह आदेश कही भारी न पड़ जाए। जिसका अंदेशा प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज भी जता चुके हैं।

Edited By

vinod kumar