10 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा गया समाज कल्याण विभाग का अधिकारी

6/12/2018 3:32:22 PM

रेवाड़ी:  रेवाड़ी में सड़क हादसे में एक महिला की हुई मौत का मुआवजा देने के लिए समाज कल्याण विभाग के एक अधिकारी ने पीड़ित परिजनों को भी नहीं बख्शा और मौत का सौदा करते हुए उनसे 10 हजार रुपए रिश्वत की मांग की। आखिर में की गई शिकायत के आधार पर विजीलैंस टीम ने 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते अधिकारी को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया। 

दरअसल, जिला के गांव कसौली निवासी हंसराम की मां की सड़क हादसे में दिसंबर 2017 में मौत हो गई थी। सड़क हादसे में मिलने वाली 1 लाख रुपए की सहायता राशि के लिए उसने रेवाड़ी के समाज कल्याण विभाग में आवेदन किया था। हंसराम ने कहा कि इस केस की फाइल विभाग के सहायक जगदीश के पास थी। पहले तो जगदीश ने चाय-पानी के नाम पर उससे 1500 रुपए हड़प लिए। 

तत्पश्चात इस फाइल को पास करने व मुआवजा देने के लिए उसने उससे 10 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। उसने जब रिश्वत नहीं दी तो उसे कार्यालय के चक्कर कटवाए गए। आखिर में उसका जगदीश से 10 हजार रुपए में सौदा हो गया और रुपए लेने के लिए सोमवार को उसे समाज कल्याण कार्यालय बुलाया गया। लेकिन पीड़ित ने इसकी शिकायत पहले ही विजीलैंस को कर दी।
 

विजीलैंस विभाग ने 3 अधिकारियों की टीम गठित कर हंसराम को 10 हजार रुपए देकर वहां भेज दिया। जैसे ही जगदीश ने रुपए पकड़े तो इशारा पाते ही टीम के अधिकारियों ने उसे दबोच लिया। विजीलैंस निरीक्षक विनोद कुमार ने कहा कि हंसराम की तरफ से शिकायत मिलने पर समाज कल्याण अधिकारी जगदीश को मौके पर ही रिश्वत लेते पकड़ा गया है। 

 

Rakhi Yadav