सोहना में बीपीएल परिवारों का रास्ता बंद, कंपनी ने किया अवैध कब्जा (VIDEO)

8/18/2018 9:40:32 PM

सोहना(सतीश): सोहना गुरुग्राम मार्ग पर धुनेला गांव के समीप बने सेंट्रल पार्क ने ग्रामीणों के उस रास्ते पर निर्माण कर अपना कब्जा जमा लिया है, जो रास्ता बीपीएल परिवारों के लिए छोड़ा गया था। अब इस रास्ते को खुलवाने के लिए ग्रामीण एकजुट हो कर मांग कर रहे हैं। सरकार ने बीपीएल के तहत प्लाट तो दे दिए लेकिन इन परिवारों को अब अपने घर तक पहुंचने के लिए रास्ता नहीं है, वहीं ग्रामीण इस बात को लेकर कई बार सेंट्रल पार्क के अधिकारियों के साथ बातचीत कर रास्ता को छोडऩे के लिए आग्रह कर चुके हैं। लेकिन इनकी सुनने वाला कोई नहीं है।



ग्रामीणों का यह भी आरोप है कि आए रोज कंपनी द्वारा खोदे गए सीवरेज के गड्ढों में गिरकर कभी बच्चों की मौत हो रही है। कभी मवेशियों की लेकिन सुनने वाला कोई नहीं है, जिसे लेकर अब ग्रामीण आर पार की लड़ाई लडऩे का मन बना चुके हैं।

बीपीएल परिवारों के बीच पहुंचे समाज सेवी सचिन नंबरदार ने बताया कि सेंट्रल पार्क कंपनी ने गाव के नदी नाले की 20 एकड़ जमीन पर कब्जा किया हुआ है, जिस जमीन पर सेंट्रल पार्क द्वारा सीवरेज आदि के नाले व रोड बनाये हुए हैं।  वहीं इस मामले में सेंट्रल पार्क के चीफ सिक्योरिटी आफिसर का कहना है कि सेंट्रल पार्क ने किसी भी जमीन पर अवैध कब्जा नहीं किया है।

Shivam