तिरंगे में लिपटा पहुंचा कैप्टन इंद्रजीत का पार्थिव शरीर, नम आंखों से दी अंतिम विदाई

10/23/2019 7:50:35 PM

अंबाला छावनी(अमन): सेना में ड्यूटी के दौरान मौत का ग्रास बने कैप्टन इंद्रजीत सिंह का अंतिम संस्कार आज पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंबाला छावनी के बब्याल में किया गया।  कैप्टन इंदरजीत सिंह के अंतिम संस्कार में सेना के आलाधिकारियों के अलावा, प्रशासनिक अधिकारी और निवर्तमान कैबिनेट मंत्री अनिल विज भी मौजूद रहे।   



आर्मी की टुकड़ी ने अपने साथी को बंदूकों की सलामी दी। जवानों ने इंद्रजीत के पार्थिव शरीर से लिपटे तिरंगे को उनकी धर्मपत्नी को सौंपा और विधिवत रूप से सैन्य सम्मान के साथ उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। बता दें कि अरूणाचल प्रदेश में चीन बोर्डर के साथ दुर्गम चोटियों एवं बर्फीले क्षेत्र में सेना की 22 बटालियन की माहार रेजिमेंट में 32 वर्षीय कैप्टन इंद्रजीत सिंह अपनी पूरी निष्ठां के साथ देश की सेवा कर रहे थे, लेकिन इसी बीच इंद्रजीत सिंह की तबीयत बिगड़ गई और उन्हें गुवाहाटी के अपोलो अस्पताल में भर्ती किया गया। जहां पर इंद्रजीत की उपचार के दौरान मौत हो गई। 



इंद्रजीत सिंह का पार्थिव शरीर जैसे ही अंबाला पहुंचा तो पूरे शहर में शोक की लहर दौड़ गई। कैप्टन इंद्रजीत की मां की करुण पुकार, उनके पार्थिव शरीर को सलाम करती उनकी धर्मपत्नी की तस्वीरें और अपने पिता के पार्थिव शरीर से लिपटे उनके पांच साल के बेटे की तस्वीरों ने सभी को भावुक कर दिया।



आखिर में कैप्टन इंद्रजीत के बेटे इशप्रीत ने अपने पिता को मुखाग्नि दी। इंद्रजीत की मां बलवंत कौर को बेटे के जाने का दुख है, लेकिन वह चाहती हैं की हर मां को इंद्रजीत जैसा बेटा मिले जो मां बाप का नाम रोशन करे।  

Edited By

vinod kumar