सियाचिन में शहीद हुए वीर जवान तरुण पंचतत्व में विलीन, अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब

9/12/2021 6:21:51 PM

सोहना (सतीश): सियाचिन में शहीद हुए भोड़सी के तरुण भारद्वाज रविवार को पंचतत्व विलीन हो गए। उनको अंतिम विदाई के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा। तरुण भारद्वाज अमर रहे के नारों से गांव गूंज उठा। उनकी विदाई में शामिल हर शख्स की आंखे नम थी। 



21 वर्षीय तरुण भारद्वाज शुक्रवार को सियाचिन में शहीद हुए थे। उनका पार्थिव शरीर को सेना की टुकड़ी रविवार दोपहर करीब 12 बजे उनके पैतृक गांव भोंडसी में लेकर पहुंची, जहां पर पहले से ही पार्थिव शरीर का इंतजार कर रहे इलाके के युवाओं ने तिरंगे झंडे हाथ में लेकर डीजे के साथ भारत माता की जय व बंदे मातरम के उद्घोष लगाने के साथ-साथ जब तक सूरज चांद रहेगा तरुण भारद्वाज तेरा नाम रहेगा के नारे लगाते हुए पार्थिव शरीर को घर ले लाया गया। यहां से पार्थिव शरीर को गांव में बनाई गई जवान ज्योति पर ले जाया गया। 



इसके बाद पार्थिव शरीर को पंचतत्व में विलीन करने के लिए भोंडसी गांव के स्वर्गाश्रम में ले जाया गया जहां पर सेना की टुकड़ी ने सलामी दी। शहीद के पार्थिव शरीर को तरुण भारद्वाज के बड़े भाई पुष्पेंद्र भारद्वाज ने मुखाग्नि दी। उनके अंतिम दर्शन करने के लिए सोहना के विधायक कंवर संजय सिंह, पूर्व विधायक तेजपाल तंवर सहित स्थानीय अधिकारी भी पहुंचे। इस मौके पर विधायक संजय सिंह ने कहा कि ग्रामीणों द्वारा कोई मांग नही रखी गई है लेकिन प्रदेश सरकार की तरफ से जो सहायता शहीद को दी जाती है वह सभी सुविधाएं तरुण भारद्वाज के परिजनों को दी जाएंगी। 



वहीं शहीद के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे पूर्व विधायक तेजपाल तंवर ने कहा है कि देश के नाम शहादत देने वाले तरुण भारद्वाज पर हमें गर्व है और जिस तरह से तरुण के अंतिम संस्कार पर जो जनसैलाब उमड़ा है हम उनके आभारी हैं। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी ही देश का भविष्य है जिन्हें हमेशा देश हित में काम करना चाहिए क्योंकि आज का युवा ही देश की रीढ़ की हड्डी है। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

vinod kumar