एक दिन पहले सर्वसम्मति से पास हुआ प्रस्ताव, अगले दिन व्यापारियों को गुमराह करके कर दी पंचायत

12/23/2020 8:13:30 PM

सोहना (सतीश राघव): जैसे जैसे नगर परिषद चुनाव नजदीक आने लगे हैं, वैसे ही कस्बा के कुछ डमी कैंडिडेटों ने अपना रुतबा दिखाने के लिए व चुनावों के समय प्रत्याशियों से रकम ऐठने के लिए अभी से तैयारी शुरु कर दी है। जिसका ताजा मामला सोहना में उस समय देखने को मिला जिस समय सोहना गुरुग्राम मार्ग पर लगाई गई ग्रिल को लेकर व्यपारियों के हितैषी बनने वाले कुछ चंद लोगों ने कस्बा के कुछ व्यापारियों को गुमराह कर एक पंचायत का आयोजन किया गया, जबकि एक दिन पहले हुई नगर परिषद की बैठक में यह प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास कर दिया गया था कि जो ग्रिल सोहना गुरुग्राम मार्ग पर लगाई गई है। 

जिससे गुरुग्राम की तरफ से आने वाले लोगों को कस्बा में एंट्री करने में परेशानी होती है। लोगों को कस्बा में अंदर जाने के लिए काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि एक नंबर चुंगी पर बनाए गए कस्बा में अंदर जाने वाले कट पर ग्रिल लगा दी गई है, जिससे लोगों को नागरिक अस्पताल वाले मार्ग से अंदर जाना पड़ता है। इसके चलते लोगों को भारी परेशानी तो होती ही थी, साथ ही अवैध रेहड़ियों व व्यापारियों द्वारा मार्ग पर किए गए अतिक्रमण से जाम की समस्या भी उत्पन्न होने लगी थी। 



जिसे देखते हुए लंबे समय के बाद नगर परिषद द्वारा आयोजित की गई बैठक में एक नंबर चुंगी के पास बंद किए गए रास्ता को खोलने की मांग बैठक में उठाई गई थी, जिस मांग पर सभी नगर पार्षदों ने अपनी मोहर लगाते हुए सर्वसम्मति से पास कर दिया था। लेकिन कस्बा के कुछ चुनिदा लोगों ने अपने आपको व्यापारी हितैषी बता कर व एक नंबर चुंगी पर लगाई गई ग्रिल को हटवाने के लिए व्यापारियों से झूठ बोल कर एक बैठक का आयोजन किया। 

जिससे यह स्पष्ट होता है कि व्यापारी नेता ही व्यापारियों को गुमराह करके सरकार को बदनाम करने में जुटे हुए हैं। अब देखना यह होगी कि सरकारी नुमांइदे इस तरह के लोगों पर किस तरह की नकेल कसते हैं, या फिर झूठी अफवाओं का दौर यूं ही जारी रहेगा।

vinod kumar