एक हाथ से नहीं बजती ताली, कुछ लोग नहीं चाहते खड़ा हो संगठन : तंवर

6/20/2019 8:46:59 AM

फरीदाबाद(महावीर): कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने कहा कि भाजपा इस बार 75 पार का नारा दे रही है जबकि हमने नारा दिया है,इस बार कांग्रेस 80 पार,भाजपा बाहर। उन्होंने कहा कि इनैलो व ज.ज.पा. जिस तरह से कमजोर हुई हैं,उससे कोई राजनीतिक दल अब हरियाणा में नहीं है जोकि भाजपा से लड़ाई लड़ सके केवल कांग्रेस ही भाजपा को सबक सिखा सकती है इसलिए हमारी लड़ाई भाजपा से है। अशोक तंवर फरीदाबाद में राहुल गांधी के जन्मदिन पर आयोजित भंडारे व रक्तदान शिविर दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

तंवर ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनावों में कांग्रेस का वोट बैंक 6 प्रतिशत बढ़ा है और आने वाले विधानसभा चुनावों में यदि सब लोग मेहनत करेंगे और यह वोट बैंक 10 प्रतिशत बढ़ जाता है तो निश्चित रूप से कांग्रेस की सरकार हरियाणा में बनेगी और 80 पार का जो कांग्रेस ने नारा दिया है,वह भी यथार्थ में बदलेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा गरीब, मजदूरों, कामगारों, बेरोजगारों की लड़ाई लड़ी है और वे आगे भी इस लड़ाई को लड़ते रहेंगे।

उन्होंने कहा कि पार्टी का ध्येय जनता को भारतीय जनता पार्टी के चंगुल से मुक्त कराना है। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने 5 साल के कार्यकाल में संगठन खड़ा न करने के सवाल के जवाब में कहा कि उनकी ओर से संगठन के गठन में कोई कमी नहीं छोड़ी गई है। तंवर ने कहा कि उन्होंने पूरे प्रदेश के ब्लॉक व जिला स्तर के संगठन की सूची ए.आई.सी.सी. में काफी पहले ही जमा करवा दी थी परंतु कुछ लोग हैं जो नहीं चाहते कि संगठन बने। उन्होंने कहा कि उन लोगों का कहना है कि जिला व ब्लॉक स्तर के संगठन की जरूरत ही नहीं है।

वे लोग शुरू से ही संगठन बनाने में अड़चनें पैदा कर रहे हैं। ऐसे लोगों को इस तरह के कार्यों से परहेज करना चाहिए। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि एक हाथ से ताली नहीं बजती। इसके लिए दोनों हाथों की जरूरत होती है। इसी प्रकार संगठन के गठन के लिए वे तो प्रयास कर चुके हैं परंतु संगठन बनाने की जिम्मेदारी उनके साथ-साथ अन्य नेताओं की भी बनती है इसलिए उनसे पूछा जाए कि वे संगठन क्यों नहीं बनने देना चाहते। 

kamal