नेताओं और प्राइवेट संस्थानों के लोगों ने बिगाड़ी गोहाना की सौंदर्य

6/13/2019 3:51:07 PM

गोहाना(सुशील सिंगला): जहां एक तरफ प्रशासनिक अधिकारी शहर को सुंदर बनाए रखने में लगातार प्रयास कर रहा है, वहीं कुछ नेताओं और प्राइवेट संस्थानों के लोग गोहाना के सौंदर्यीकरण को बिगाड़ने पर लगे हुए हैं। बता दें शहर में जगह जगह पर सरकारी जगह और इमारतों को लोगों ने पोस्टर लगाकर बुरी तरह से ढक दिया है।

शहर में लगी शहीदों की प्रतिमाओं के साथ-साथ सरकारी संपत्ति पर पोस्टर और बैनर लगाकर सौंदर्य को ख़राब किया जा रहा है। आलम ये भी है कि शहर में पोस्टरबाजी, फ्लैक्स और बोर्ड लगाने की खुली आज़ादी कहीं न कहीं सरकारी तंत्र का मजाक उड़ा रही है। आपको बता दें कि ये लोग बिना परमिशन के ही शहर में पोस्टर और बैनर लगा रहे हैं।



जहां शहर को सुंदर बनाने के लिए प्रशासन लगातार कोशिश करता है, वहीं ये लोग शहर को बदसूरत बनाने से बाज नहीं आ रहे हैं। इस बदसूरती के कारण न केवल शहर की सुंदरता को ग्रहण लगा रहा है, बल्कि प्रशासन की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं। जब ये लोग पोस्टर चिपका रहे होते हैं तो नगरपालिका के अधिकारी कहाँ सोए हुए होते हैं।

बेशक इस समय प्रशासन नींद से जाग रहा हो लेकिन बात तो वही हुई कि दबाव बिना तो गन्ना भी रस नहीं निकालता। उधर इस बारे में गोहाना के एसडीएम आशीष वसिष्ठ ने ऐसा करने वालो के खिलाफ मामला दर्ज कर कारवाई करने के साथ-साथ नगर पालिका के अधिकारियो को सरकारी संस्थाओ से पोस्टर उतरवाने के आदेश दिए हैं।

kamal