सनसनीखेज: जमीनी रंजिश में बेटे को मारी गोली और पिता को फांसी लगाकर मार डाला

5/28/2020 8:02:17 PM

पलवल (गुरुदत्त गर्ग): हरियाणा के पलवल में सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक युवक काे गाेली मारकर घायल कर दिया गया, ताे वहीं उसके पिता काे फांसी लगाकर मार डाल दिया गया। पुलिस ने हत्या तथा हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले में अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

ये मामला पलवल के गांव अलावलपुर का है, जहां जमीनी विवाद के चलते दिगंबर नाम के युवक  की जांघ में गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। युवक को गोली पलवल शहर में आगरा चौक पर मारी गई। गोली लगने के बाद घायल युवक को पहले जिला अस्पताल में उसके बाद में निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया।

अभी परिवार के लोग दिगम्बर की जांघ में लगी गोली के सदमे से उबरे भी नहीं थे कि तभी उन्हें सूचना मिली कि पिता शमशेर सिंह को उसके ससुराल वालों ने खेतों पर बुलाकर फांसी पर लटका कर हत्या कर दी है। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर जाकर शव को अपने कब्जे में लेने के बाद पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भिजवाया, यहां पर फॉरेंसिक जांच की टीम को बुलाकर मामले की  गहराई के साथ जांच पड़ताल कराई गई। 

जमीनी विवाद से जुड़ा है मामला
पिता की फांसी लगाकर हत्या करने और बेटे को गोली मारकर घायल करने का मामला जमीनी विवाद से जुड़ा हुआ है। जानकारी के अनुसार घायल शमशेर सिंह के पास 32 एकड़ जमीन थी। जिसमें से उसने पांच 5 एकड़ जमीन अपने चार बेटों में समान रूप से बांटी हुई थी तथा 12 एकड़ जमीन को वह खुद काश कर रहा था।

दिगंबर कि ससुराल निकटवर्ती गांव निशा में है जो चारों भाइयों में तीसरे नंबर पर है। उसके ससुराल वालों पर आरोप है कि वह 12 एकड़ जमीन को दिगंबर की पत्नी के नाम करना चाहते थे, जिसको लेकर पिछले काफी अर्से से बार-बार झगड़े होते रहे हैं। पिछले लगभग 1 महीने से तो हर रोज झगड़ा होने की बात कही जा रही है।

जमीन के विवाद में मृतक शमशेर सिंह के सबसे छोटे बेटे नारायण ने आरोप लगाया कि दिगंबर की ससुराल से आए साले महेन्द्र, अजीत और पृथला गांव निवासी सुजीत व उसकी मां अमरवती ने इस दोहरी घटना को अंजाम दिलाया है। चांद थाना पुलिस ने चारों के खिलाफ हत्या तथा हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है।

इस बारे जानकारी देते हुए जांच अधिकारी सुरेश ने बताया कि अभी किसी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है पोस्टमार्टम के बाद सब को परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

Edited By

vinod kumar