सोनाली हत्याकांड: CBI ने दर्ज किया मामला, गोवा से करेगी तफ्तीश का आगाज !

9/15/2022 8:43:26 PM

दिल्ली/हिसार(कमल कंसल): भाजपा नेत्री और टिक टॉकz स्टार सोनाली फोगाट की हत्या मामले में अब सीबीआई ने अपनी जांच शुरू कर दी है। केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने औपचारिक तौर पर मामला भी दर्ज कर लिया है। सोनाली फोगाट की मौत गोवा में हुई थी। इसलिए माना जा रहा है कि कल यानी शुक्रवार को सीबीआई की टीम मामले की तफ़्तीश के लिए गोवा जा सकती है। बता दें कि परिवार की लगातार मांग और खाप पंचायत के दबाव के बाद गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने 12 सितंबर को ही गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की सिफारिश की थी।

 

 

खाप पंचायत के दबाव के बाद गोवा सीएम ने की थी सीबीआई जांच की सिफारिश

 

सोनाली फोगाट के मर्डर की सीबीआई जांच की मांग को लेकर हिसार में बीते 11 सितंबर को सर्वजातीय सर्वखाप महापंचायत हुई थी। इसमें सोनाली की बेटी यशोधरा व परिवार के सदस्य भी पहुंचे थे। करीब तीन घंटे तक चली महापंचायत में खाप प्रतिनिधियों ने सरकार को 23 सितंबर तक सीबीआई जांच के आदेश देने का अल्टीमेटम दिया था। सरकार ने 23 सितंबर तक सीबीआई जांच के आदेश नहीं दिए थे। वहीं उन्होंने कहा था कि 24 सितंबर को हिसार में दोबारा खाप की पंचायत होगी, इसमें पूरे हरियाणा और अन्य राज्यों के खाप प्रतिनिधि शामिल होंगे और कड़ा फैसला लेंगे। इस महापंचायत के एक दिन बाद ही गोवा सीएम ने सोनाली हत्याकांड की जांच सीबीआई को सौंपने का ऐलान कर दिया था।

 

 

गोवा पुलिस की जांच से शुरू से असंतुष्ट था सोनाली का परिवार

 

सोनाली की हत्या के बाद से ही परिवार गोवा पुलिस की जांच से असंतुष्ट था। उनके परिजनों का आरोप था कि गोवा पुलिस केवल समय बर्बाद कर रही है। अमन पूनिया ने कहा कि गोवा पुलिस इस मामले में केवल प्रापर्टी के एंगल से जांच कर रही थी, जबकि उन्हें पूरा शक है कि सोनाली की हत्या के पीछे कोई राजनीतिक षड्यंत्र है। उन्होंने कहा कि गोवा पुलिस ने इस मामले में सही से जांच नहीं की है। उनका कहना है कि यदि गोवा पुलिस ने सबूत नहीं मिटाए होंगे तो सीबीआई की जांच में कई बड़े खुलासे हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि सीबीआई की जांच में कई बड़े नाम सामने आएंगे। उन्होंने कहा कि सीबीआई की जांच के बाद दूध का दूध, पानी का पानी साफ हो जाएगा।

 

 

23 अगस्त को गोवा में हुई थी सोनाली फोगाट की मौत 


गौर रहे कि सोनाली फोगाट की 23 अगस्त में मौत हुई थी। उस समय गोवा में उसके साथ उसका पीए सुधीर और सुखविंदर था। गोवा पुलिस ने सोनाली के भाई रिंकू की शिकायत पर उसके सुधीर सांगवान और सुखविंदर के खिलाफ हत्या और एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था, जबकि क्लब संचालक एडविन नुनिस, दत्ता प्रसाद और रमाकांत मासूपा के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। सोनाली के परिजन इस पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Gourav Chouhan