Sonali Phogat Cremation: पंचतत्व में विलीन हुई सोनाली फोगाट , बेटी यशोधरा ने दी मां को मुखाग्नि

8/26/2022 12:35:28 PM

हिसार:  भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट पंचतत्व में विलीन हो गई है । ऋषि नगर श्मशान घाट में सोनाली को अंतिम विदाई दी गई। इस दौराव सोनाली की बेटी यशोधरा, ससुराली और मायके वाले फार्म हाउस में मौजूद थे। बता दें कि  सोनाली की 22 अगस्त की रात को गोवा में हत्या कर दी गई थी। 23 अगस्त की सुबह 8 बजे सोनाली की मौत की खबर देश में फैली।  गोवा पुलिस ने सोनाली के PA सुधीर सांगवान और उसके एक साथी सुखविंदर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। परिवार ने सोनाली की मौत की जांच CBI से कराने की मांग की है।


 
सोनाली के पोस्टमॉर्टम में उनके शरीर पर ब्लंट कट मिले हैं। पुलिस ने इस मामले में उनके PA सुधीर सांगवान और उसके साथी सुखविंदर को गिरफ्तार किया है। गोवा पुलिस सुधीर और सुखविंदर को शुक्रवार को अदालत में पेश करेगी।



पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हुए कई खुलासे 
गौर रहे कि हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि भाजपा नेता सोनाली फोगाट की मौत के मामले में उच्चस्तरीय जांच की जानी चाहिए।  सच्चाई जो भी है वह जांच में सामने आनी चाहिए। गृहमंत्री विज, बृहस्पतिवार को अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। सोनाली के परिवार की सहमति के बाद गोवा में गुरुवार को सोनाली का पोस्टमॉर्टम किया गया। यह 4 घंटे से ज्यादा चला। 3 डॉक्टरों के पैनल ने पौने 12 बजे पोस्टमॉर्टम शुरू किया, जो शाम 4 बजे खत्म हुआ। इसकी वीडियोग्राफी की गई। इस दौरान सोनाली का भाई रिंकू ढाका और जीजा अमन पूनिया अस्पताल में ही मौजूद रहे।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सोनाली के शरीर पर कई 'ब्लंट कट' होने का जिक्र किया गया। आसान भाषा में इसे ‘गुम चोट’ कह सकते हैं। मेडिकल विशेषज्ञों के अनुसार, यह चोट किसी लाठी-डंडे से मारी गईं या घूंसों से यह पता करना बेहद मुश्किल होता है। सोनाली के शरीर पर चोट मारने वाला कोई एक्सपर्ट रहा होगा। पोस्टमॉर्टम के बाद सोनाली की बॉडी उसके भाई और जीजा को हैंडओवर कर दी गई।




सुधीर ने ही दी परिवार को मौत की खबर
सोनाली फोगाट 23 अगस्त को गोवा में मृत मिली थी। उस समय गोवा में उसके साथ PA सुधीर सांगवान और सुखविंदर ही था। सुधीर ने 23 अगस्त की सुबह 8 बजे सोनाली के भाई को फोन करके उसकी मौत की सूचना दी। इसके बाद परिवार ने लगातार फोन किए मगर सुधीर ने कॉल रिसीव नहीं की। सोनाली के परिवार का आरोप है कि सुधीर और सुखविंदर ने ही उसका मर्डर किया। सुधीर सोनाली की प्रॉपर्टी हड़पना चाहता था, इसलिए उसने सोनाली की हत्या कर दी।
 



पढ़े इस केस से जुड़ी अबतक की बड़ी खबरें

Sonali Phogat की PM रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, डॉक्टरों ने हत्या की ओर किया इशारा

Sonali Phogat के भाई ने फिर दिखाई नाराजगी, बोले- दोबारा AIIMS में कराएंगे सोनाली का पोस्टमार्टम


 Heart Attack से नहीं हो सकती है Sonali Phogat की मौत, चेहरा और कान पड़ गए थे नीले: भाई रिंकू

 

Content Writer

Isha