विज और सीएमओ विवाद सुलझा; सोनिया त्रिखा ने राजभवन में ली HPSC मेंबर की शपथ, सीएम रहे मौजूद

12/12/2023 1:23:47 PM

चंडीगढ़(चंद्र शेखर धरणी): हरियाणा के मुख्य सचिव राजेश खुल्लर की पत्नी सोनिया त्रिखा खुल्लर ने हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) की मेंबर के तौर पर शपथ ले ली है। मंगलवार को राजभवन में राज्यपाल बंडारु दत्तात्रेय ने उन्हें पद की शपथ दिलाई। इस मौके पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद रहे। गौरतलब है कि सोनिया त्रिखा खुल्लर हरियाणा के मुख्य सचिव राजेश खुल्लर की पत्नी हैं। स्वास्थ्य विभाग और सीएमओ में टकराव के बाद स्वस्थ्य महानिदेशक के पद से सोनिया ने सोमवार को स्वैच्छिक सेवा निवृत्ति(VRS) ले लिया था।

अनिल विज स्वास्थ्य मंत्रालय में सीएमओ द्वारा हस्ताक्षेप नाराज थे। जिसके बाद विज द्वारा स्वास्थ्य महकमे को छड़ने की भी खबरें चल रहीं थी। करीब 2 माह तक चला यह विवाद हरियाणा में चर्चा का विषय बना रहा। गौरतलब है कि विवाद इतना बढ़ गया था कि विज ने स्वास्थ्य विभाग का कामकाज छोड़ दिया था। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की फाइलें भी दफ्तर में धूल फांकती रहीं।

वहीं बता दें कि HPSC एक संवैधानिक संस्था है एचपीएससी डॉ. सोनिया त्रिखा को सीएम मनोहर लाल की ओर से HPSC मेंबर के संवैधानिक पद पर नियुक्ति दी गई है। चूंकि HPSC अपने आप में स्वायत्त और हरियाणा में नौकरशाही की भर्ती करने वाली सर्वोच्च संस्था है। प्रदेश की अलग-अलग सिविल सेवाओं और विभागीय पदों पर भर्ती से जुड़ी पूरी प्रक्रिया के लिए HPSC जिम्मेदार है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal