अब एक ही घंटे में सोनीपत से पहुंच जाएंगे जींद, सब गांवों के बाहर से गुजरेगा नया हाईवे

7/11/2020 1:37:05 PM

गोहाना (अरोड़ा): जींद अब सोनीपत के और नजदीक होने वाला है। वाया गोहाना होते हुए सोनीपत से जींद केवल एक घंटे में पहुंचा जा सकेगा। सोनीपत, गोहाना और जींद के बीच की दूरी कम करने के लिए नया हाईवे बनाया जाएगा जो रास्ते में आने वाले सब गांवों के बाहर से हो कर निकलेगा। इस मार्ग पर सफर करने के लिए जनता को टोल टैक्स चुकाना होगा।

शुक्रवार को ग्रीन बैल्ट में बनने वाले नए हाईवे की जानकारी भाजपा सांसद रमेश कौशिक ने दी। उनके अनुसार नया प्रस्तावित मार्ग वर्तमान में प्रयुक्त हो रही सड़क से एक किलोमीटर की समानान्तर दूरी पर निर्मित होगा। यह हाईवे रास्ते में आने वाले किसी भी गांव के अंदर से हो कर नहीं गुजरेगा, बल्कि सब के सब गांवों के बाहर से जाएगा। एक सवाल के जवाब में सांसद ने माना कि नए हाईवे पर सफर करने के लिए जनता को टोल टैक्स चुकाना होगा। इस के लिए नए हाईवे पर टोल बैरियर स्थापित किए जाएंगे।

भाजपा सांसद रमेश कौशिक ने बताया कि इस नए हाईवे सहित सोनीपत संसदीय क्षेत्र से सम्बद्ध विभिन्न नई सड़कों के शिलान्यास और उद्घाटन 14 जुलाई को होंगे। उनके अनुसार 15 हजार करोड़ के शिलान्यास और उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होंगे, जिन्हें संयुक्त रूप से दिल्ली से केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गड़करी और चंडीगढ़ या करनाल से सीएम मनोहर लाल खट्टर करेंगे। उन्होंने दावा किया कि नए हाईवे मुकम्मल होने के बाद उनके संसदीय क्षेत्र के सभी शहर अपने पड़ोसी शहरों से हाइवे के जरिए बेहतर कनेक्टिविटी से जुड़ जाएंगे।

Edited By

vinod kumar