सोनीपत शराब स्कैम: सभी SHO के खिलाफ एसआईटी करेगी जांच, हुई है लाखों की हेरफेर

5/7/2020 6:39:17 AM

सोनीपत (पवन राठी): सोनीपत पुलिस शराब तस्करों के साथ मिलकर कई हजार पेटियों की गड़बड़ी कर गई। जब इसका खुलासा हुआ तो खरखोदा थाने के दो तत्कालीन एसएचओ जसबीर, अरुण, दो मुंशी और मालखाना मोरहर व मालखाने की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों व शराब तस्कर भूपेंद्र सिंह व उसके चार साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। अब एसआईटी इस पूरे मामले की जांच करेगी। जानकारी मिली है कि पुलिस ने पकड़ी हुई शराब तस्कर के गोदाम में रखी हुई थी।

25 लाख रूपये की हेरफेर
सोनीपत एसपी जशनदीप सिंह रंधावा ने खुलासा करते हुए बताया कि सोनीपत के खरखोदा से पुलिस के मालखाने से शराब की 5500 पेटियों की गड़बड़ी सामने आई है, जिसकी कीमत 25 लाख रूपये के तकरीबन आंकी गई है। इस स्कैम के खुलासे के बाद सोनीपत खरखोदा थाने में तैनात एसएचओ जसबीर सिंह को सस्पेंड किया गया और जसबीर सिंह से पहले तैनात एसएचओ अरुण कुमार समेत दो मुंशी, मालखाना मोरहर व माला खाने की सुरक्षा में तैनात कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। शराब तस्करों के अंतरराज्यीय सरगना गांव सिसाना निवासी भूपेंद्र सिंह उसके भाई जितेंद्र व उनके साथियों पर भी पुलिस ने मामला दर्ज किया है।



तस्कर के अड्डे को पुलिस ने बनाया मालखाना
पुलिस ने शराब रखने के लिए जिस गोदाम को मालखाना बनाया था वो शराब तस्कर भूपेंद्र सिंह की माँ के नाम पर वक्फ बोर्ड से लीज पर लिया गया है। जबकि पुलिस के पास इसके खिलाफ कई शराब तस्करी के केस चल रहे हैं और उसी के मालखाने को सोनीपत पुलिस ने अपना मालखाना बना दिया।

एसआईटी का गठन-  पुलिसकर्मियों की संलिप्तता की जांच
एसपी रंधावा ने जानकारी देते हुए बताया कि शराब तस्कर की मां ने गोदाम को लीज पर ले रखा है। इस गोदाम में पुलिस व आबकारी विभाग पकड़ी गई शराब रखी थी। अलग पकड़ी गई शराब अलग कमरों में रखी थी, शराब तस्कर द्वारा इस गोदाम को इस्तेमाल किया जा रहा था। सोनीपत के खरखोदा थाने के मालखाने से शराब की 5500 पेटियां गायब हुई हैं। वहीं तस्कर के गोदाम से 1400 पेटियां मिली हैं। उन्होंने बताया कि इसमें कई पुलिसकर्मियों की संलिप्तता है, सभी की जांच की जा रही है। इस गिरोह को तोडऩे के लिए एक एसआईटी का गठन किया है, जो जल्द इस मामले को सुलझा लेगी।

Shivam