पुलिस ने बरामद की मीट से भरी गाड़ी, गोमांस की आशंका(Video)

6/11/2018 1:21:48 PM

सोनीपत (पवन राठी.): जी.टी. रोड पर बहालगढ़ चौक के पास से गौरक्षा दल के सदस्यों ने पुलिस की मदद से बोलेरो गाड़ी में मीट भरकर ले जा रहे 2 युवकों को काबू किया है। पुलिस ने पशु चिकित्सकों की टीम को बुलाकर 6 सैम्पल लेकर जांच को हिसार लैब भिजवा दिया है। जिसके आधार पर पता लग सकेगा कि बोलेरो गाड़ी में किस पशु का मीट भरा था। गौरक्षा दल के सदस्यों ने इसमें गौमांस होने की आशंका जताई है। पुलिस का कहना कि रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। 

दिल्ली निवासी रॉकी राणा ने बताया कि उन्हें कई दिन से सूचना मिल रही थी कि बोलेरो गाड़ी में गौमांस की तस्करी की जा रही है। जिस पर वह इनकी रैकी कर रहे थे। शनिवार रात को फिर से रैकी की तो यह गाड़ी दिख गई। जिस पर उन्होंने इसका पीछा करना शुरू कर दिया। जब उन्होंने चालक को गाड़ी रोकने का ईशारा किया तो उसने गाड़ी रोकने के बजाय उनकी कार को टक्कर मार दी। जिससे वह भागने लगा। इस पर राई थाना पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस की मदद से गाड़ी को बहालगढ़ चौक के पास पकड़ा गया। बोलेरो से 3 युवक निकलकर भागने लगा। जिसमें से दो काबू किया गया। जिस पर पुलिस ने बोलेरो की जांच की तो उसमें मीट बरामद हुआ। उनके पास मीट को लेकर कोई कागजात नहीं मिले। वह यह भी नहीं बता सके कि वह मीट कहां से लेकर आए थे। उनसे पुलिस पूछताछ कर रही है। 

सैम्पल लेकर हिसार लैब भेजे 
पुलिस ने गाड़ी में मिले मीट के सैंपल के लिए पशु चिकित्सकों की टीम को बुलावाया था। टीम ने 6 सैंपल लेकर पुलिस को दिए हैं। जिन्हें जांच को हिसार लैब भेजा गया है। जिसकी रिपोर्ट के आधार पर पता लग सकेगा कि इसमें किस पशु का मांस भरा था। उसके आधार पर पुलिस कार्रवाई करेगी। 

गौसेवकों ने जताया रोष 
गोरक्षा दल के सदस्यों ने रोष जताया है। रॉकी राणा व सोनू आर्य ने आशंका व्यक्त करते हुए कहा कि बोलेरो में गोमांस है। तस्करों ने रात को उनकी गाड़ी का टक्कर तक मार दी। साथ ही उन्होंने कहा कि बोलेरो में मिले मांस की पूरी तरह से जांच की जानी चाहिए। तस्कर दो पशुओं का मांस रखते हैं। सैंपल के समय वह मिलीभगत गाय की जगह अन्य पशु के मांस का सैंपल भरवा देते हैं। इसलिए उन्होंने 6 सैंपल भरवाए हैं। 

ए.एस.आई. राजेश कुमार ने कहा कि बोलेरो गाड़ी में मीट बरामद किया गया है। पुलिस ने उसके सैंपल लेकर जांच को भेज दिए हैं। जिसकी रिपोर्ट के आधार पर ठोस कार्रवाई की जाएगी। 
 

Nisha Bhardwaj