सोनीपत हत्याकांड: विकास ने नानी के घर जाकर बदले थे खून से सने कपड़े, पूछताछ में किए कई खुलासे

7/11/2020 4:35:54 PM

गोहाना(सुनील): गोहाना के गांव बुटाना के पास गश्त के दौरान की गई 2 पुलिसकर्मियों के हत्या के मामले में पकड़े गए विकास और नीरज ने कई अहम खुलासे किए है। पुलिस रिमांड के दौरान उन्होंने बताया कि हत्या के दौरान उनके कपड़ो पर खून लग गया था। रात में कार से भागने के दौरान उन्होंने खून लगी कमीज उतारकर कार में नीचे रख ली थी। विकास अपने  घर जाने से पहले अपने ननिहाल रोहतक के गांव कलानौर गया था वहां जाकर विकास ने खून लगे कपड़े उतार कर दूसरे कपड़े पहने थे। पुलिस ने विकास ने ननिहाल में जाकर खून से सने कपड़ो को बरामद कर लिया है।

29 जून की रात को सिपाही रविंद्र व एसपीओ कप्तान सिंह की हत्या करने वाले आरोपियों को आज अदालत में दोबारा पेश किया गया। इस हत्याकांड में दो लड़कियों समेत 5 आरोपी थे जिन में से पुलिस ने मुख्य आरोपी अमित को पुलिस मुठभेड़ के दौरान मौत हो गई थी और बाकि पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया था। सभी आरोपियों से रिमांड के दौरान हत्या में इस्तमाल गाड़ी व चाकू को पहले ही बरामद कर लिया था। अभी इस मामले में आरोपी विकास के खून से सने कपड़ो को भी बरामद कर लिए है।

पुलिस पूछताछ में विकास के खुलासा हुआ है की अमित जब सिपाही रविंद्र पर चाकू से वार कर रहा था तब सभी ने सिपाई के पैर हाथो को पकड़ रखा था। रविंद्र ने अपने आप को बचाने का प्रयास किया तब आशा ने उसकी टांग को जकड लिया था। इसी दौरान उसके कपड़ो पर रविंद्र का खून लग गया था वहा भागने के दौरान पहले अपने परिचित रिश्ते में बुआ के घर गया । वहां उसे घर में घुसने नहीं दिया गया उसके बाद वो जींद आ गया वहां पुलिस ने उनके आने का पता लग गया और पुलिस ने उनपर हमला कर दिया जिस में अमित ने भी अपने बचाव में चाकू चला कर अपने आप को बचाने का प्रयास लिया लेकिन वो किसी तरह वहां से भाग निकले। आज दोनों आरोपियों को दोबारा से अदालत में पेश कर जेल भेजने का काम किया जाएगा। इससे पहले पुलिस बाकि तीन आरोपियों को भी जेल भेज चुकी है। 

Isha