RTI कार्यकर्ता की मदद कर रहा था युवक, सरपंच ने जिम में घुसकर की हत्या (Video)

6/25/2018 12:36:55 PM

सोनीपत (पवन राठी): सोनीपत में एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। पिपली गांव में भ्रष्टाचार को रोकने के लिए गांव के युवक ने सरपंच की आरटीआई लगाई थी। सरपंच ने आरटीआई कार्यकर्ता की मदद करने वाले युवक आशीष से रंजिश रखते हुए सरपंच ने गांव कुंडल में जिम में प्रेक्टिस के दौरान उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भिजवा दिया है अौर आरोपी सरपंच के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं, मृतक के परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाए हैं। 

आशीष का कसूर महज इतना था कि वह अपने सरपंच के खिलाफ लगाई गई आरटीआई की सपोर्ट कर रहा था। आशीष के परिजनों ने बताया कि सरपंच रामनिवास ने एक जमीन में धोखाधड़ी की थी और गांव के प्रदीप ने उसकी आरटीआई लगाई थी। जिसके बाद गांव के 5-6 युवक उसका सपोर्ट कर रहे थे। सरपंच ने सभी को जान से मारने की धमकी दी है। इसके चलते 12 दिन पहले एक को गोली मारी थी, जिसका इलाज रोहतक पीजीआई में चल रहा है। वहीं कल देर रात आशीष को गांव कुंडली में जिम की प्रैक्टिस करते हुए गोली मार दी जिसके बाद उसकी मौत हो गई।

मृतक आशीष के पिता ने बताया कि गांव के सरपंच ने उनके बेटे को पहले धमकी दी थी कि वो उसकी हत्या कर देगा। इसको लेकर वो 20 जून को एसपी से भी मिले थे और उनसे आशीष को सुरक्षा देने की बात की थी। लेकिन उनके बेटे को सुरक्षा नहीं दी गई, अगर पुलिस सुरक्षा दे देती तो उनके बेटे क जान बच सकती थी।

खरखौदा थाना प्रभारी ने बताया कि तीन युवक  कार में सवार होकर आए थे जिन्होंने गोली मारकर उसकी हत्या की है। आशीष के परिजनों ने बताया है कि गांव के सरपंच ने उन्हें पहले धमकी दी थी। गांव में किसी आरटीआई को लेकर झगड़ा चल रहा है। पूरे मामले में टीम गठित कर दी गई है और जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Nisha Bhardwaj