देश में तीसरे स्थान पर रही सोनीपत की लाडली

5/7/2019 8:14:24 AM

सोनीपत(विकास): सी.बी.एस.ई. की 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में 500 अंकों में से 497 अंक लेकर सोनीपत की लाडली अपूर्वा ने देश में संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त किया है। अपूर्वा की इस कामयाबी पर उनके व्यापारी पिता संदीप गुलाटी और टीचर मां आरती गुलाटी ने गर्व महसूस करते हुए बेटी को जीवन का सबसे बड़ा वरदान बताया। अपूर्वा ने भी अपनी इस कामयाबी का श्रेय अध्यापकों व परिजनों को दिया।

99.4 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाली अपूर्वा भविष्य में परमाणु अनुसंधान क्षेत्र में रिसर्च करके देश को एक नई दिशा देना चाहती है। अपूर्वा ने बताया कि उनका लक्ष्य देश की सेवा करना है तथा उसे और अधिक मजबूत बनाने में सहयोग करना है। अपूर्वा ने बताया कि बड़ा मुकाम हासिल करने के लिए पहले दिन से ही प्लाङ्क्षनग करनी पड़ती है। आप परीक्षा के चंद दिनों पहले या महीनों पहले मेहनत शुरू करके लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर सकते।

अपूर्वा की मां आरती गुलाटी ने बताया कि अपूर्वा शुरूआत से ही टॉपर रही है। अपूर्वा सोनीपत में जहां पहले नम्बर पर रही है, वहीं देश में तीसरा स्थान प्राप्त करके अपूर्वा ने उनके साथ-साथ पूरे जिले का नाम रोशन कर दिया है। अभिभावकों को संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि अगर बेटियों को मानसिक दबाव में आने से बचाया जाए और आगे बढऩे के समान अवसर उपलब्ध करवाए जाएं तो बेटियां हर कामयाबी प्राप्त कर सकती हैं।  

kamal