मेरठ में सोनीपत टीम की फिर रेड, लिंग निर्धारण का भंडाफोड़

11/6/2019 11:53:36 AM

सोनीपत: सोनीपत की पी.एन.डी.टी. टीम ने एक बार फिर अंतर्राज्यीय रेड करते हुए मेरठ में ङ्क्षलग निर्धारण का भंडाफोड़ किया है। सोनीपत स्वास्थ्य विभाग के नोडल आफिसर आदर्श एवं डा. अवंतिका ने बताया कि मेरठ के किसी अस्पताल में लिंग की जांच का धंधा चल रहा था। 

चिकित्सकों की शिकायत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने डा. आदर्श की अध्यक्षता में डा. संदीप लाकड़ा पी.एम.ओ., डा. अवंतिका, डा. विकास जांगड़ा और डा. सतीश डबास की टीम गठित कर मेरठ के अस्पताल में छापामार कार्रवाई के लिए भेजा। डा. संदीप ने बताया कि टीम ने एक डिकॉय तैयार कर ङ्क्षलग जांच के लिए भेजा जहां 20,000 रुपए में सौदा तय हुआ वहां से मंगलवार का समय दिया गया था। 

गर्भवती महिला को फोन कर सिद्धार्थपुर केथला के पास बुलाया गया वहां स्कूटी पर महिला को मकान में ले जाया गया। गर्भवती महिला का फर्जी आधार कार्ड तैयार कर उसे काटेवाल अस्पताल मेरठ पहुंचाया गया। अस्पताल में महिला का पंजीकरण कर अल्ट्रासाऊंड के लिए अंदर ले गए। इसी दौरान पुलिस प्रशासन के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापा मारा। पुलिस ने अस्पताल में महिला चिकित्सक डा. प्रवीन और महिला बबली के खिलाफ मामला दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस मामले की जांच की रही है।

Isha