बेटों ने मिलकर बेच दिया मकान, जमीन जायदाद के लिए किया रिश्ता ‘कलंकित’

1/26/2020 3:53:12 PM

पानीपत (संजीव): जमीन-जायदाद के झगड़ों को लेकर आपसी रिश्ते गौण होते जा रहे हैं। ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें 2 बेटों ने मिलकर मकान हड़पने के लिए विधवा मां के साथ मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया तथा बाद में मकान को पड़ोसी को बेच दिया। बेटों के अत्याचार से दुखी मां ने थाने पहुंचकर अपना दुखड़ा सुनाया। थाना माडल टाऊन पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करके जांच तेज कर दी है। 

करनाल निवासी महिला (44) ने बताया कि उसके पति का देहांत 4 साल पहले हो चुका है। उसका एक मकान पानीपत की 8 मरला कालोनी में था। जिसमें से उसने अपने तीनों बेटों रवि, अमित व रजत को उनका हिस्सा दे दिया था तथा कुछ हिस्सा अपने रहने के लिए रख लिया लेकिन उसका बेटा रजत उसके हिस्सा भी हड़पना चाहता है जिसके चलते उसने अपने भाई अमित के साथ मिलकर उसके साथ मारपीट की तथा उसे घर से निकाल दिया। पीछे से आरोपियों ने उक्त मकान को एक पड़ोसी को बेच दिया। बेटों द्वारा निकाले जाने पर वह करनाल में जाकर रहने लगी। जब वह वापस मकान पर आई तो मकान पर पड़ोसी का कब्जा मिला। जिसने उसे मकान में घुसने नहीं दिया बेटे के उकसाने पर उसके साथ गाली-गलौच व मारपीट की।

 आरोपी ने उसे धमकी भी दी कि यदि दोबारा इस मकान पर आने का प्रयास किया तो वे उसे जान से मार देंगे। उसने इस संबंध में गृहमंत्री को पत्र लिखकर भी न्याय की गुहार लगाई है। महिला की शिकायत पर थाना मॉडल टाऊन पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ भा.दं.सं. की धारा 323, 452, 420, 506 व 34 के तहत केस दर्ज करके आरोपियों की तलाश तेज कर दी है। 

Isha