फर्जी मुठभेड़ मामले में SP व DC ने संभाली कमान, ठोस कार्रवाई का वादा कर खत्म करवाया धरना

1/22/2024 6:47:35 PM

चरखी दादरी(पुनीत श्योराण): पुलिस टीम द्वारा कैसे फर्जी मुठभेड़ की और कैसे 10 लाख रुपए लिए, मामले की जांच एसआईटी व तालमेल कमेटी के सहयोग से पूरी कर दोषियों पर ठोस कार्रवाई की जाएगी। एसआईटी व तालमेल कमेटी किसी पक्ष के साथ नाजायज कानूनी कार्रवाई नहीं होने देगी। डीसी व एसपी द्वारा पिछले दो सप्ताह से चले रहे लघु सचिवालय के बाहर धरने पर पहुंचकर इन शर्तों के साथ ठोस कार्रवाई का आश्वासन दिया। प्रशासन के आश्वासन पर जहां धरना कमेटी ने धरना समाप्त करने का निर्णय लिया। इसके साथ ही स्पष्ट किया कि तय समय में आगामी ठोस कार्रवाई नहीं हुई तो दोबारा से बड़ा फैसला लिया जाएगा।

बता दें कि प्रेम विवाह के मामले में नवंबर माह में लड़की के परिजनों द्वारा गांव ऊण में गोलीबारी कर युवती व उसके प्रेमी को घायल कर दिया था। हमले में युवती को 6 व युवक को एक गोली लगी थी। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को मुठभेड़ में काबू करने का दावा भी किया था। बाद में मामले को लेकर शिकायतकर्ता पक्ष द्वारा फर्जी मुठभेड़ बताते हुए अधिवक्ता संजीव तक्षक की अगुवाई में धरना शुरू किया तो एसपी ने दो पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया।

फर्जी मुठभेड़ व पुलिस पर 10 लाख रुपए लेने के आरोपों को लेकर दादरी के लघु सचिवालय में चल रहे धरने पर सोमवार को डीसी मनदीप कौर व एसपी नितिका गहलोत पहुंची। धरनारत लोगों से बातचीत कर तालमेल कमेटी के सहयोग व एसआईटी की जांच कर आगामी 15 दिनों में ठोस कार्रवाई का आश्वासन दिया। डीसी व एसपी ने कहा कि किसी भी पक्ष के साथ अन्याय नहीं होने देंगे। एसआईटी जांच व विभागीय कार्रवाई जारी रहेगी और कानूनी प्रक्रिया अनुसार आगामी कार्रवाई की जाएगी। धरने पर शिकायतकर्ता पक्ष ने सहमति देते हुए धरना खत्म करने का फैसला लिया। साथ ही धरने की अगुवाई कर रहे अधिवक्ता संजीव तक्षक ने कहा कि पुलिस व प्रशासन की अगली कार्यवाही के बाद आगामी फैसला लिया जाएगा। अगर फिर से जरूरत पड़ी तो बड़ा आंदोलन करेंगे।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal