जान के खतरे के बीच यशोधरा को मिली पुलिस सुरक्षा, खाप प्रतिनिधियों ने एसपी से की थी मुलाकात

9/11/2022 4:56:11 PM

हिसार: बीजेपी नेत्री सोनाली फोगाट की हत्या के बाद से ही उनकी बेटी यशोधरा को पुलिस सुरक्षा देने की मांग उठाई जा रही थी। इस बीच यशोधरा को पुलिस सुरक्षा मुहैया करवा दी गई है। दरअसल हिसार में महापंचायत करने के बाद कई खापों के प्रतिनिधियों ने एसपी लोकेंद्र सिंह से मुलाकात कर यशोधरा को सुरक्षा देने की मांग उठाई थी। पुलिस अधीक्षक ने खापों के प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया था कि यशोधरा की सुरक्षा में दो महिला कांस्टेबल को तैनात किया जाएगा।

 

महापंचायत के बाद एसपी से मिले थे खाप प्रतिनिधि

 

बता दें कि सोनाली फोगाट की बेटी यशोधरा की सुरक्षा की मांग को लेकर खापों के प्रतिनिधि रविवार को एसपी लोकेंद्र सिंह से मिले थे। महापंचायत के बाद 35 खाप प्रतिनिधियों का प्रतिनिधिमंडल एसपी लोकेंद्र सिंह से मिलने उनके आवास पर पहुंचा। करीब 10 मिनट तक चली इस मीटिंग में एसपी ने कहा कि यशोधर की सुरक्षा के लिए एक  महिला सुरक्षा कर्मचारी नियुक्त कर दिया जाएगा, लेकिन खाप प्रतिनिधियों ने कहा कि 2 सुरक्षा कर्मचारी नियुक्त करने की मांग की। प्रतिनिधियों का कहना था कि एक कर्मचारी लगातार ड्यूटी नहीं कर सकेगा। इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने आज ही 2 सुरक्षा कर्मचारी यशोधरा की सुरक्षा में तैनात करने के आदेश दे दिए। 

 

महिला आयोग ने भी उठाया था यशोधरा की सुरक्षा का मुद्दा

 

सोनाली फोगाट की मौत के बाद उनकी बेटी यशोधरा अनाथ हो गई है। 2016 में उसके पिता की भी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। ऐसे में परिवार को सोनाली की बेटी की सुरक्षा की चिंता भी लगातार सता रही थी। इसी बीच हरियाणा राज्य महिला आयोग ने पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर सोनाली की बेटी को पुलिस सुरक्षा मुहैया करवाने की सिफारिश की है। आयोग की चेयरपर्सन रेणु भाटिया ने डीजीपी को पत्र लिखकर कहा कि जब सोनाली हत्याकांड की जांच पूरी नहीं हो जाती, तब तक यशोधरा की सुरक्षा में पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाए। रेणु गुप्ता ने लिखा था कि सोनाली फोगाट की मृत्यु के उपरांत उनकी बेटी यशोधरा ही उनकी सारी संपत्ति की वारिस है। हरियाणा की बेटी होने के नाते पुलिस का दायित्व भी बनता है कि जब तक सोनाली फोगाट के केस की जांच चल रही है, तब तक उसकी बेटी यशोधरा को पुलिस सुरक्षा प्रदान करें। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Gourav Chouhan