अभय चौटाला के इस्तीफे वाली चिट्ठी पर स्पीकर कंवरपाल ने दिया जवाब

3/23/2019 8:48:47 PM

यमुनानगर(सुमित ओबेरॉय): नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला के लेटर पर हरियाणा विधानसभा स्पीकर ने कहा कि अभी उनके सेक्रेटरी ने बताया है कि अभय चौटाला आज उनके नाम से एक चिट्ठी देकर गए हैं। उन्होंने कहा कि जब विधायक गंगवा ने भाजपा ज्वाइन किया उसके बाद से लेकर अभी तक उनका विधानसभा जाना नहीं हुआ है, हालांकि अभय ने जो चिट्ठी दी है, उसपर निश्चित तौर से जो भी न्याय संगत कार्रवाई होगी की जाएगी। उसके बाद विधायक को भी एक बार नोटिस करना और विधायक की बात सुनना यह हमारा कर्तव्य है। 

उन्होंने कहा कि वे विधायक गंगवा को बुलाकर पूछताछ करेंगे, कि वह क्या कहना चाहते हैं? क्योंकि पिछली बार भी हाउस में नैना चौटाला ने यह बात उठाई थी दूसरी पार्टी की बात उन्होंने कही थी और साथ ही साथ वो उस बात पर नहीं रहे। दूसरा जो प्रतिपक्ष के नेता है उन्होंने भी उसका कोई एतराज नहीं किया था ना ही कोई कंप्लेंट उन्होंने हमारे पास दायर की थी। लेकिन अब कंप्लेंट आ चुकी है, निश्चित तौर से पूछताछ की जाएगी। जो सही होगा वही किया जाएगा।

अभय चौटाला ने नेता प्रतिपक्ष के पद से दिया इस्तीफा, पांच विधायकों पर कार्रवाई की मांग

वहीं अभय चौटाला ने अपने नेता प्रतिपक्ष के पद से भी इस्तीफा देने की बात कही है। इस पर विधानसभा स्पीकर ने कहा कि उनके इस्तीफे की बात ये है कि उन्होंने शर्त के साथ इस्तीफा दिया है कि अगर उन पांच विधायकों की सदस्यता डिसक्वालीफाई करते हैं, तो उसके बाद मेरा इस्तीफा माना जाए।

Shivam