हर की पौड़ी पर स्टंट करने वाली दादी के कुछ समय पहले ही हुए घुटने चेंज, बचपन से ही रखती हैं तैराकी करने का शौंक(PICS)

6/29/2022 1:21:06 PM

सोनीपत( राम सिंहमार): सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें एक बुजुर्ग महिला हरिद्वार के हर की पौड़ी से 40 फुट गहरे पानी में छलांग लगा रही है और तैराकी करती हुई सकुशल पहुंचती है। ये बुजुर्ग महिला सोनीपत के बंदे पुर की रहने वाली 75 वर्षीय ओमवती है और इनके किस्से सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे।  


जिस उम्र में बुजुर्ग बिस्तर पकड़ जाते हैं और उन्हें उठने बैठने चलने फिरने के लिए सहारे की आवश्यकता होती है ऐसे में अगर कोई बुजुर्ग महिला हरिद्वार की हर की पौड़ी से 40 फुट गहरे पानी में छलांग लगा दी। ओमवती की एक सड़क दुर्घटना में घुटने चेंज हुए थे और बावजूद इसके अपनी हिम्मत और हौसले के बलबूते लगातार बहुत ज्यादा एक्टिव रहती है।  सुबह 4:00 बजे उठकर पूजा पाठ कर अपनी दिनचर्या में व्यस्त हो जाती हैं। उनको नाचना कूदना भी बहुत ज्यादा पसंद है और इस उम्र में भी जमकर डांस करती हैं । जिस पानी के तेज बहाव में अच्छे-अच्छे 13 को कैसे सांस फूल जाते हैं वहां पर बुजुर्ग महिला अपने बेटे से छलांग लगाने की इच्छा रखी और बेटे ने मां के हुनर पर भरोसा था और उसने इजाजत दे दी और उसके बाद 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला और रॉकिंग दादी ने बिना किसी परेशानी के गंगा नदी को पार कर लिया ।  

 दादी का 'डेंजर' स्टंट देख भौचक्के रह गए तीर्थ यात्री, हरकी पौड़ी के पुल से गंगा में लगा दी छलांग, देखें  हैरान कर देने वाला VIDEO
 

75 वर्ष की है रॉकिंग दादी
बता दें कि रॉकिंग दादी 75 वर्ष की है और उनका जन्म में थाना कलां सोनीपत में हुआ और उनकी शादी बंदे पुर में हुई। उनके पति बताते हैं कि वह शुरुआत से ही बहुत ज्यादा फुर्तीली रही है और बचपन से ही गांव के जोहड़ तालाब और कुएं में छलांग लगाकर तैरना सीख गई थी।



लोगों को संदेश देते बोलीं-  उन्हें देखकर छलांग ना लगाएं
रॉकिंग दादी दादी ने लोगों को संदेश देते हुए यह भी कहा है कि कोई उन्हें देखकर छलांग ना लगाएं, क्योंकि वह तैरना जानती हैं और कोई उनकी रिस(फॉलो) ना करें।  उन्होंने अपने वक्त में देसी घी खाया है और आजकल की जनरेशन में कोई दम नहीं है।  दादी ने चैलेंज करते हुए कहा कि अगर कोई उन्हें यह कहे कि हमारे सामने कूदकर दिखाओ तो उनके सामने भी कूद कर दिखा सकती हैं। दादी ने बताया कि सभी लोग  कूद कूद कर नहा रहे थे तो मेरा भी मन किया तो मैंने भी छलांग लगाकर स्नान किया।  



बचपन से ही तैराकी करने का शौक
हरिद्वार में साथ ले कर जाने वाले उनके बेटे ने बताया कि उनकी मां को बचपन से ही तैराकी करने का शौक रहा है। उन्होंने बताया कि उनकी मां ने इच्छा जाहिर की थी कि वह छलांग लगाना चाहती हैं और उन्होंने इजाजत दे दी थी और उसके बाद से कुशल किनारे तक पहुंची।  उनके बेटे ने अन्य लोगों को संदेश देते हुए कहा है कि अन्य लोग ऐसा कभी ना करें क्योंकि वहां खतरे से खाली जगह नहीं है।


 

Content Writer

Isha