बीमा कंपनियों के दबाव में नहीं हो रही स्पेशल गिरदावरी: दीपेंद्र हुड्डा

10/2/2018 12:23:02 PM

जींद(सुनील मराठा): प्रदेश के जींद, रोहतक, झज्जर, रेवाड़ी, पानीपत, करनाल, यमुनानगर, सोनीपत आदि जिलों में बेमौसमी बारिश ने किसानों की फसले खराब कर दी जिससे किसानों को भारी नुकसान हुअा है। उनका कहना है कि सरकार बिमा कपंनियों के दबाव में है जो किसानों को छोड़कर केवल कंपनियों के फायदे के बारे में सोच रही है। सरकार केवल निजी कंपनियों के दबाव में हैं। वहीं केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की गलत आर्थिक नीतियों से आज देश में महंगाई, बेरोजगारी चरम पर हैं और अर्थव्यवस्था पटरी से उतर चुकी है। यही भाजपा की 4 साल की उपलब्धि है।

 बर्बाद हुई फसल के नुक्सान की भरपाई के लिए हुड्डा गत दिवस जींद पहुंचे, जहां उन्होंने स्पेशल गिरदावरी और मुआवजे की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा, जिसके बाद मीडिया से रू-ब-रू हुए हुड्डा ने सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि 30 सैकेंड में स्पेशल गिरदावरी के अदेश दिए जा सकते हैं, लेकिन सरकार को किसानों की परेशानी से कोई लेना -देना नहीं है। 

सच्चाई यह है कि जनरल गिरदावरी में आने वाले नुक्सान के मुआवजे की राशि बीमा कंपनियों को मिलेगी। पहले मोदी सरकार ने अपनी चहेती निजी बीमा कंपनियों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में शामिल किया। यह राफेल घोटाले की तरह है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की साढ़े 4 साल की उपलब्धि केवल यह है कि डीजल और पैट्रोल के दाम उच्चतम पर हैं। देश में निवेश दर न्यूनतम पर है। बेरोजगारी अपने चरम पर है। इसके अलावा और कोई उपलब्धि मोदी सरकार की नहीं है। जल्दबाजी में लागू की गई नोटबंदी ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है। रूपया इतना कमजोर कभी नहीं हुआ था, जितना मोदी राज में हुआ है। 

वहीं सर्जिकल स्ट्राइक की वर्षगांठ मनाने से जुड़े सवाल पर दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि 1971 में भारतीय सेना ने पाकिस्तान की पूरी सर्जरी कर उसके 2 टुकड़े कर दिए थे। तब श्रेय सेना को दिया गया था। सर्जिकल स्ट्राइक भी केवल सेना के पराक्रम का नतीजा है। इसका राजनीतिक लाभ लेने का गलत प्रयास भाजपा कर रही है। 

Deepak Paul