पटरी पर नहीं लौटी ट्रेनों की रफ्तार, यात्रियों की परेशानी बरकरार

6/4/2018 12:25:27 PM

सोनीपत: गर्मी के मौसम में भी यात्रियों को ट्रेनों की लेटलतीफी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। आलम यह है कि सुपरफास्ट ट्रेनें अपने निर्धारित समय से 15 घंटे की देरी से तो वहीं लोकल ट्रेनें भी 30 से 50 मिनट की देरी से स्टेशन पर पहुंच रही हैं।  

गौरतलब है कि देशभर में गर्मियों की छुट्टियां हो गई हैं। इस दौरान छुट्टियों का आनंद लेने के लिए लोग ट्रेनों का सफर बेहतर मानते हैं। ऐसे समय में रेलवे से यात्रा करने वाले यात्रियों की हालत का अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं है। यात्री ट्रेन से सफर के लिए सुबह ही स्टेशन पर पहुंच जाते है, लेकिन ट्रेनें लेट होने की वजह से शाम तक स्टेशन पर बैठे रहते है। 

वहीं, स्टेशन पर मूलभूत सुविधा न मिलने के कारण यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सर्दी के मौसम में तो ट्रेनें लेट होने का कारण कोहरा बता दिया जाता है। गर्मी में साफ मौसम होने के बावजूद ट्रेनें अपने निर्धारित समय पर नहीं पहुंच रही। 

रविवार को स्टेशन पर देरी से पहुंचने वाली ट्रेनों में 18101 मूरी एक्सप्रैस 18 घंटे, 14673 शहीद एक्सप्रैस 8 घंटे, 15707 आम्रपाली एक्सप्रैस 4 घंटे, 12019 मालवा एक्सप्रैस 1 घंटे व पैसेंजर ट्रेनें 30 से 50 मिनट की देरी से स्टेशन पर पहुंची। 

Rakhi Yadav