एक्शन में नजर आए खेल मंत्री, जन स्वास्थ्य विभाग के जेई को निलंबित करने का सुनाया आदेश

12/23/2022 4:28:59 PM

फतेहाबाद(रमेश): खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह फतेहाबाद में जिला लोक संपर्क एवं जनपरिवाद समिति की बैठक की अध्यक्षता करने पहुंचे। बैठक के दौरान खेल मंत्री एक्शन मोड़ में नजर आए। मंत्री ने कई विभाग के अधिकारियों को आड़े हाथ लिया और कुछ अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए। यही नहीं संदीप सिंह ने जन स्वास्थ्य विभाग के एक जेई को निलंबित करने के आदेश भी जारी कर दिए। जेई पर सरकारी भवन में लगे पेड़ चोरी छिपे कटवाने का आरोप लगा था। इस दौरान गांव ढिंगसरा निवासी केसू राम ने मंत्री संदीप सिंह को बताया कि उसने एक लोन के लिए अप्लाई किया हुआ था। विभाग ने यह लोन मंजूर भी कर दिया है, मगर बैंक अधिकारी उसे लगातार गुमराह कर रहे हैं। इस शिकायत पर तुरंत एक्शन लेते हुए खेल मंत्री ने फतेहाबाद के जिला उपायुक्त को संबंधित बैंक अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है।

 

लापरवाह अधिकारियों को संदीप सिंह ने जमकर लगाई लताड़

 

गांव भुंदडवास में पार्क बनाने को लेकर दी गई शिकायत पर सुनवाई करते हुए मंत्री संदीप सिंह ने डीडीपीओ, बीडीपीओ, जेई और संबंधित अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। दरअसल शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने गांव में पार्क बनवाने के लिए विभाग से निवेदन किया था।  मामले में डीडीपीओ ने कहा कि मांग पर अमल करते हुए तमाम औपचारिकताएं भी पूरी कर ली गई हैं। जैसे ही बजट आएगा तो पार्क का निर्माण शुरु कर दिया जाएगा। इस बीच मंत्री को पता चला कि इस मामले को मीटिंग रखने से दो दिन पूर्व ही अमलीजामा पहनाया गया है, जिसके बाद मंत्री संदीप सिंह को गुस्सा आ गया। इसके बाद उन्होंने अधिकारियों को लताड़ लगाते हुए कहा कि एप्लीकेशन बहुत पहले से दी गई थी। जब उन्हें पता चला कि मामला ग्रीवेंस की बैठक में रखा गया है तो आनन फानन में औपचारिकताएं पूरी की गई हैं। मंत्री ने इसे लापरवाही माना और संबंधित अधिकारियों को फटकार लगाते हुए डीसी को उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए।

 

मंत्री के संबोधन के दौरान फोन में व्यस्त एडीसी को पढ़ाया नियमों का पाठ

 

जिले के गांव तामसपुरा के जल घर से पेड़ काटने की शिकायत की सुनवाई करते हुए मंत्री ने विभाग के जेई को निलंबित करने के आदेश दिए हैं। शिकायत में कहा गया था कि गांव के जलघर में आधा दर्जन से अधिक नीम, आंवला, शीशम सहित कुछ अन्य पेड़ लगे हुए थे। जनस्वास्थ्य विभाग के जेई सुभाष ने ये सभी पेड़ चोरी छिपे कटवा कर खुर्द बुर्द कर दिए। मामले की सुनवाई करते हुए मंत्री ने जेई से जवाब मांगा तो जेई कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया और कहा कि ग्रामीणों के कहने पर ही उन्होंने पेड़ काटे हैं। जेई के संतोषजनक जवाब न देने पर मंत्री ने उक्त जेई को तुरंत प्रभाव से निलंबित करने और उसके खिलाफ जांच के निर्देश जारी किए हैं। मीटिंग के दौरान एक अन्य मामले की सुनवाई करते हुए मंत्री संदीप सिंह ने बिजली निगम के अधिकारी को नियम कायदों का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि प्रोटोकॉल विधायक का पद कितना ऊंचा उन्हें पता है क्या। मीटिंग के दौरान मंत्री ने एडीसी को संबोधित किया तो वे फोन पर लगे हुए थे। यह देखकर संदीप सिंह ने उन्हें नसीहत देते हुए कहा कि एडीसी साहब फोन छोड़िए और उनकी बात सुनिए। उन्होंने कहा कि बैठक के दौरान प्रोटोकॉल का ध्यान रखना सभी की जिम्मेदारी है। 

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

Content Writer

Gourav Chouhan