खेल मंत्री अनिल विज ने केजरीवाल सरकार से मांगी जानकारी, दिल्ली सरकार पर लगाया जानकारी छिपाने का आरोप

1/1/2019 1:29:22 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा में दो कबड्डी खिलाड़ियों से ईनामी राशि वापिस लेने मामले में खेल मंत्री अनिल विज ने बताया दोनों खिलाड़ियों से ईनामी राशि लेने हेतू नोटिस दे दिया गया। विज ने इस मामले में दिल्ली सरकार पर सहयोग नहीं देने का आरोप लगाते हुए कहा कि हरियाणा सरकार ने केजरीवाल सरकार से दोनों खिलाड़ियों की जानकारी मांगी थी, लेकिन ‘आप’ सरकार द्वारा इन खिलाड़ियों की जानकारी छुपाई जा रही है।



गौरतलब है कि हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने कहा गत सरकार के दौरान एशियाड खेले दो खिलाड़ियों ने गलत सेर्टिफिकेट देकर 2 - 2 करोड़ रूपये इनाम ले गए थे। जब इसकी जानकारी हमें मिली तो इसके बारे में जाँच के लिए लिखा था। उन्होंने बताया कि पहले इस मामले में विजलेंस जाँच हुई जिसमें काफी समय लगा, उसके बाद आईएएस की कमेटी बनाकर जाँच करवाई जिसमें वह दोषी पाए गए। उसके बाद इस मामले की जानकारी के लिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार को भी पत्र लिखा लेकिन उम्मीद के मुताबिक जवाब नहीं दिया। विज ने कहा की शायद केजीरवाल सरकार उन्हें शील्ड करना चाहते है, वहीं इस मामले में दिल्ली उप राज्यपाल को भी पत्र लिखा मगर उन्होंने भी जानकारी नहीं दी गई।

बता दें कि विज ने कहा कि उन्होंने पत्र लिखकर जानकारी मांगी थी कि ये दोनों खिलाड़ी दिल्ली से खेले हैं या नहीं खेले। वहीं उन्होंने लिखा था कि उन्हें ऐसी जानकारी मिल रही थी की दोनों खिलाड़ी दिल्ली से खेलें हैं और दोनों ने अवार्ड भी लिया है। इस मामले में विज ने आरोप लगाया की केजरीवाल सरकार जानकारी नहीं दे रही है। साथ ही विज ने कहा की अब इस मामले में क़ानूनी कार्यवाही और रिकवरी प्रोसिडिंग करने के लिए नोटिस दे दिया है।

वहीं आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की गलत ख़बर मामले में गिरफ्तारी पर कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने कहा की आप पार्टी प्रदेश को बांटने की राजनीति कर रही है और आम आदमी पार्टी झूट का कारखाना है। विज ने कहा की इन लोगों ने जिस तरह से दिल्ली में झूठ फैलाया वैसा ही झूट यह लोग हरियाणा में फैलाना चाहते हैं। लेकिन हरियाणा में इसकी इजाजत नहीं दी जा सकती। जिन लोगों ने झूट फैलाया उन्हीं के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Rakhi Yadav